सरकारी अस्ताल पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष के समक्ष नारेबाजी, जूनियर डॉक्टर्स ने किया NMC बिल का विरोध | Sloganeering against leader of opposition Junior doctors protest against NMC bill

सरकारी अस्ताल पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष के समक्ष नारेबाजी, जूनियर डॉक्टर्स ने किया NMC बिल का विरोध

सरकारी अस्ताल पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष के समक्ष नारेबाजी, जूनियर डॉक्टर्स ने किया NMC बिल का विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 1, 2019/8:35 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव अपना इलाज कराने राजधानी भोपाल में स्थित हमीदिया अस्पताल पहुंचे। बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष के अस्पताल पहुंचने की जानकारी जैसे ही जूनियर डॉक्टर्स को मिली उन्होंने नारेबाजी शुरु कर दी।

ये भी पढ़ें- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा आरोप, कांग्रेस ​प्रलोभन देकर भाजपा विधायकों से कर हरी है

नेता प्रतिपक्ष के सामने ही जूनियर डॉक्टर्स ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । बता दें कि जूनियर डॉक्टर एनएमसी बिल का विरोध कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने डॉक्टर्स की मांगों को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें- सीआरपीएफ की महिला कमांडों ने किया महिला नक्सली को गिरफ्तार, कई

देश में डॉक्टरों की कमी का मुद्दा हमेशा से रहा है। गांवों में आज भी डॉक्टरों की भारी कमी बनी हुई है, जिसके चलते स्वास्थ्य सुधार की मुहिम में सुधार नहीं हो पा रहा है। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने लोकसभा में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल यानी एनएमसी बिल पास किया है। अगर ये बिल कानून बना तो कम्युनिटी हेल्थ प्रोवाइडर्स यानी सीएचपी के लिए लाइसेंसी व्यवस्था होगी, लेकिन दूसरी तरफ डॉक्टरों का एक वर्ग इस बिल का ​विरोध कर रहा है। एनएमसी बिल कानून बन जाता है तो सीएचपी को प्राथमिक स्वास्थ्य की दिशा में आधुनिक इलाज की प्रैक्टिस करने का हक मिलेगा, जो अब तक सिर्फ एमबीबीएस डिग्रीधारकों के पास ही था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/IE-jaFbNECE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers