नहीं रहे रंगकर्मी दीपक तिवारी, हबीब तनवीर के नाटकों में निभाते थे 'चरणदास चोर' सहित ये भूमिका | Stage Artist Deepak Tiwari Passed Away

नहीं रहे रंगकर्मी दीपक तिवारी, हबीब तनवीर के नाटकों में निभाते थे ‘चरणदास चोर’ सहित ये भूमिका

नहीं रहे रंगकर्मी दीपक तिवारी, हबीब तनवीर के नाटकों में निभाते थे 'चरणदास चोर' सहित ये भूमिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 9, 2021/3:27 pm IST

राजनांदगांव: शहर से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि प्रसिद्ध रंगकर्मी हबीब तनवीर के थियेटर में नाटकों में विविध भूमिकाएं निभाने वाले रंगकर्मी दीपक तिवारी का शुक्रवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। तबीयत अस्वस्थ होने के बाद वे राजनांदगांव में ही अपने परिवार के साथ ही रह रहे थे। बता दें कि गत वर्ष इनके पुत्र दीपक तिवारी का निधन हुआ था।

Read More: CM भूपेश बघेल ने रायपुर नगर निगम क्षेत्र में किया ‘रोको अउ टोको’ अभियान का शुभारंभ, कोरोना के खिलाफ जानकारी देने घर-घर जाएंगे वालंटियर

बता दें कि रंगकर्मी दीपक तिवारी को रंगकर्मी और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। दीपक तिवारी, हबीब तनवीर की नाट्य मंडली में नाटक चरणदास चोर में चोर की भूमिका निभाने वाले कलाकार दीपक तिवारी छत्तीसगढ़ के रंगमंच के सितारे थे। नाटक में उनके अभिनय और डॉयलोग इतना शानदार रहता था कि दर्शक मंत्र मुग्ध हो जाते थे। 

Read More: शराब में 600 करोड़ सेस वसूला गया, लेकिन नहीं किया जा रहा खर्च 1 रुपए, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आरोप

उन्होंने गांव से लेकर शहरों तक नाटक की प्रस्तुती दी थी और अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी थी। उन्होंने चरणदास चोर, लाला शोहरत राय, मिट्टी की गाड़ी, आगरा बाजार, कामदेव का अपना बसंत ऋतु का सपना, देख रहे हैं नैन, लाहौर नहीं देखा और हिरमा की अमर कहानी जैसे नाटक में अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

Read More: तीनों मितानिन एक दिन बाद सही सलामत पहुंची अपने गांव, नक्सलियों के अगवा किए जाने की थी खबर