मध्यप्रदेश में सत्ता का संग्राम, देखें 28 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम, 14 मंत्री भी चुनाव मैदान में | Struggle for power in Madhya Pradesh, see names of candidates for 28 assembly seats

मध्यप्रदेश में सत्ता का संग्राम, देखें 28 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम, 14 मंत्री भी चुनाव मैदान में

मध्यप्रदेश में सत्ता का संग्राम, देखें 28 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम, 14 मंत्री भी चुनाव मैदान में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 21, 2020/9:57 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में भले ही 28 विधानसभा में उपचुनाव हो रहे हो, लेकिन सत्ता के संग्राम में पूरा प्रदेश चुनावी रंग में रंग गया है। बीजेपी और कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना बेहद जरूरी है। इसे लेकर दोनों प्रमुख पार्टियां ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं। चुनावी मैदान में बीजेपी के 14 मंत्री की साख दांव पर है।

Read More News: सनकी आशिक ने युवती पर किया एसिड अटैक, दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि उपचुनाव की घोषणा होने के साथ सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने 28 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। चलिए आपको बताते हैं कि बीजेपी, कांग्रेस और बसपा ने किसे अपना उम्मीदवार घोषित किया है। देखें ये लिस्ट..

Read More News: चिराग ने लोक जनशक्ति पार्टी का दृष्टि पत्र ‘बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट’ जारी किया

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव ( 2020 के उम्मीदवार)

Read More News: ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- जनता का विकास, जनता की सेवा, यही हमारी प्राथमिकता है.

इसलिए हो रहे उपचुनाव

उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया। वहीं उनके साथ 6 मंत्रियों सहित 22 विधायकों ने कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस लेते हुए विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। समर्थन वापस लेने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई। जिसके बाद बीजेपी ने सरकार बना ली। वहीं अब विधायकों के इस्तीफे के बाद प्रदेश के 28 विधानसभा सीटों में उपचुनाव हो रहे हैं। 28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी।