बालक की बलिहारी...प्राचार्य को प्रणाम, छात्र ने खुद की मौत पर मांगी छुट्टी, प्रिंसिपल ने दी मंजूरी! आवेदन वायरल..देखिए | Student asked for leave on his death, Principal approved! Application viral

बालक की बलिहारी…प्राचार्य को प्रणाम, छात्र ने खुद की मौत पर मांगी छुट्टी, प्रिंसिपल ने दी मंजूरी! आवेदन वायरल..देखिए

बालक की बलिहारी...प्राचार्य को प्रणाम, छात्र ने खुद की मौत पर मांगी छुट्टी, प्रिंसिपल ने दी मंजूरी! आवेदन वायरल..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : September 1, 2019/8:01 am IST

कानपुर। उत्‍तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप बगैर हंसे नही रह सकते। यह कोई कॉमेडी ने हमारे देश की शिक्षा व्यवस्था का हाल है। एक स्‍कूल में 8वीं क्‍लास के छात्र ने छुट्टी के लिए आवेदन पत्र में गलती से खुद की मौत का हवाला दे दिया। लेकिन उसमें हैरान करने वाली बात यह रही कि प्रिसिंपल ने बिना आवेदन पत्र पढ़े बच्‍चे को छुट्टी भी दे दी। बच्‍चे का यह पत्र अब वायरल हो गया है। लोग प्रिंसिपल को हटाने की मांग कर रहे हैं।

also read : गरीबी से तंग आकर परिवार के मुखिया ने लगाई फांसी, पांच दिनों से भूंखा था परिवार

दरअसल इस आवेदन में कानपुर के जीटी रोड स्थित एक प्राइवेट स्‍कूल में पढ़ाई करने वाले बच्‍चे ने गलती से अपनी दादी की जगह खुद की मौत का हवाला देकर छुट्टी मांग ली। छुट्टी मिलने के बाद बच्‍चा अपनी दादी के अंतिम संस्‍कार में शामिल हुआ, दूसरी तरफ उसका पत्र सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। स्कूल टीचर की माने तो प्रिसिंपल ने छुट्टी दी थी और यह भूलवश हुआ था।

also read : आरिफ मोहम्मद खान केरल के नए गवर्नर, मोदी सरकार ने पांच राज्यों में की नए राज्यपालों की नियुक्ति

स्‍कूल के एक टीचर ने बताया कि बच्‍चे ने अपने पत्र में लिखा है, ‘महोदय, सविनय निवेदन है कि प्रार्थी… का आज 20/08/2019 को 10 देहांत हो गया है। महोदय से अनुरोध है कि प्रार्थी को हाफ टाइम से अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। महान दया होगी।’ प्रिसिंपल ने आवेदन पर लाल कलम से हस्‍ताक्षर करते हुए छुट्टी दे दी। प्रिसिंपल की इस गलती के बाद स्‍कूल के ही एक व्‍यक्ति ने बच्‍चे का यह आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर लीक कर दिया। बच्‍चे का पत्र जल्‍द ही वायरल हो गया और उसके मजेदार कॉमेंट आने शुरू हो गए।