निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार, सभी मामले CBI को ट्रांसफर करने पेश की याचिका | Suspended DG Mukesh Gupta pleads in Supreme Court Petition to transfer all cases to CBI

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार, सभी मामले CBI को ट्रांसफर करने पेश की याचिका

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार, सभी मामले CBI को ट्रांसफर करने पेश की याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 3, 2019/1:33 am IST

रायपुर। निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ चल रहे प्रकरणों को सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की है। कोर्ट ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ कई प्रकरण दर्ज किए गए हैं। वो फरार हैं और बिलासपुर हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। इस पर सुनवाई भी हो चुकी है और फैसला सुरक्षित रखा गया है।

ये भी पढ़ें- प्रेम विवाह करना आदिवासी युवती को पड़ा भारी, शादी के चार दिन बाद पर…

इसी बीच गुप्ता सुप्रीम कोर्ट गए हैं और अपने खिलाफ दर्ज प्रकरणों को दुर्भावनापूर्ण बताते हुए सभी प्रकरणों को सीबीआई को ट्रांसफर करने का आग्रह किया है। इस पर कोर्ट ने राज्य सरकार से 4 हफ्ते के भीतर नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें- नाबालिग को घर पर अकेली देख बिगड़ी 60 साल के बुजुर्ग की नियत, बनाया …

आपको बता दें कि नान केस में अवैध फोन टैपिंग प्रकरण की ईओडब्ल्यू जांच कर रही है। इस पूरे मामले में मुकेश गुप्ता आरोपी हैं। इसके अलावा साडा जमीन घोटाला मामले में भी उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज है। दूसरी पत्नी डॉ. मिक्की मेहता की संदिग्ध हालात में मौत के मामले की भी जांच चल रही है। इस पूरे मामले में पूर्व डीजी गिरधारी नायक ने रिपोर्ट दी है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/y_zvbHGi7Qw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers