पुणे टेस्ट में विकटों की झड़ी लगाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने लिया संन्यास, बताई ये वजह | The Australian bowler who retired from the Test in Pune Test retired

पुणे टेस्ट में विकटों की झड़ी लगाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने लिया संन्यास, बताई ये वजह

पुणे टेस्ट में विकटों की झड़ी लगाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने लिया संन्यास, बताई ये वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 5, 2020/10:12 am IST

नई दिल्‍ली। साल 2017 में भारत के खिलाफ पुणे टेस्ट में तहलका मचाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया गेंदबाज स्‍टीव ओ कीफ ने संन्यास ले लिया है। 35 साल के स्‍टीव ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। दरअसल यह बड़ा कदम नए घरेलू सीजन और न्‍यू साउथ वेल्स की अनुबंधित सूची से हटाए जाने के बाद उठाया।

Read More News: यशराज फिल्म्स ने किया बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मजदूरों के खाते में डालेगी पै

बता दें कि साल 2017 में पुणे में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट मैच में पूर्व स्पिनर गेंदबाज  स्‍टीव ओ ने 12 विकेट झटके थे। और मैन ऑफ द मैच रहे थे। वहीं भारत को 333 रनों से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। स्‍टीव ओ ने अपने क्रिकेट कैरियर में ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से नौ टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 35 विकेट लिए।

Read More News: नाइजीरियन सिंगर सैमुअल के हिंदी गाने ने मचाया धमाल, भारत में ‘रिंकिया के पापा’​ के रीमेक से बनाई थी पहचान

स्‍टीव ने हाल ही में पिछले सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर न्‍यू साउथ वेल्‍स ने खिलाब पर कब्जा जमाया था। इस सीजन स्‍टीव ने शेफील्‍ड शील्‍ड में 16 विकेट लिए थे। वहीं उन्होंने अनुबंध नहीं मिलने पर अपनी नराजगी जाहिर किया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह न्‍यू साउथ वेल्‍स के फैसले का स्वागत भी करते है।

Read More News: कोरोना के अंधकार को मिटाने आज दिया जलाकर एकता का संदेश देगा देश, पीएम मोदी ने की थी