लगातार बारिश से ढह गई इमारत, मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर | The building collapsed due to incessant rain, 11 people died, 8 in critical condition due to being buried under debris

लगातार बारिश से ढह गई इमारत, मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर

लगातार बारिश से ढह गई इमारत, मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 10, 2021/1:50 am IST

मुंबई। देश की आर्थिक जधानी मुंबई में बुधवार की देर रात एक बड़ा हादसा हो गया और इमारत ढहने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सूचना दी कि बुधवार देर रात मुंबई के मलाड पश्चिम के न्यू कलेक्टर परिसर में एक आवासीय इमारत गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए।

पढ़ें- बड़ी राहत! एक हजार से कम हुए नए संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत, 1 हजार 898 मरीज डिस्चार्ज

मुंबई में जोन 11 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विशाल ठाकुर ने कहा कि महिलाओं और बच्चों सहित 15 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है। लोगों को बचाने के लिए टीमें यहां मौजूद हैं। वहीं, घटना स्थल पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि बारिश के कारण इमारतें गिर गई हैं। बचाव अभियान जारी है। घायल लोगों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इमारतों के मलबे को हटाया जा रहा है ताकि यह देखा जा सके कि और लोग इसके नीचे फंसे हैं या नहीं।

पढ़ें- Monoclonal Antibody Therapy: मिल गया कोरोना का ‘राम…

स्थानीय निवासी सिद्दीकी ने बताया कि घटना रात करीब 10 बजे हुई। चश्मदीद ने कहा ‘यह घटना रात करीब 10:15 बजे हुई। दो लोगों द्वारा हमें इमारत छोड़ने के लिए कहने के बाद मैं बाहर आया। जैसे ही मैं बाहर निकल रहा था, मैंने देखा कि हमारी इमारत के पास एक डेयरी सहित तीन इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया था।’

पढ़ें- अब तक 800 से अधिक परिवारों को मिली अनुकंपा नियुक्ति…

बीएमसी के अनुसार, इस घटना ने पास की एक आवासीय ढांचे को भी अपनी चपेट में ले लिया। नगर निगम ने कहा कि इसने क्षेत्र में एक और आवासीय संरचना को भी प्रभावित किया जो अब खतरनाक स्थिति में है। प्रभावित इमारतों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त इमारत में फंसे लोगों को बचाने के लिए सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों को बीडीबीए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पढ़ें- शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर रमन सिंह ने कहा, आपको …

 

 
Flowers