दोषियों के वकील का चैलेंज, अनंतकाल तक नही होगी फांसी, रोते हुए निर्भया की मां ने कहा आग लगा दो ऐसे नियमों को | The challenge of the convicts of the culprits, will not be hanged for eternity, crying Nirbhaya's mother said, set fire to such rules

दोषियों के वकील का चैलेंज, अनंतकाल तक नही होगी फांसी, रोते हुए निर्भया की मां ने कहा आग लगा दो ऐसे नियमों को

दोषियों के वकील का चैलेंज, अनंतकाल तक नही होगी फांसी, रोते हुए निर्भया की मां ने कहा आग लगा दो ऐसे नियमों को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 31, 2020/1:41 pm IST

नई दिल्ली। निर्भया के गुनहगारों की फांसी टलने के बाद आज आखिरकार निर्भया की मां का सब्र का बांध टूट गया। निर्भया की मां ने कहा मुजरिमों के वकील ए. पी. सिंह ने मुझे चैलेंज किया था कि फांसी अनंतकाल तक नहीं होगी। 7 साल पहले मेरी बच्ची के साथ क्राइम हुआ था और सरकार बार-बार मुजरिमों के सामने मुझे झुका रही है।

ये भी पढ़ें:Nirbhaya Case: अगले आदेश तक दोषियों की फांसी पर लगी रोक, वकील ने कहा अनिश्चित…

बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने कुछ दोषियों के पास कानूनी विकल्प बचे होने के आधार पर शुक्रवार को डेथ वॉरंट पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी। लगातार दूसरी बार दोषियों की फांसी टलने से निर्भया की मां आशा देवी काफी दुखी हो गयी। वह कोर्ट के बाहर रोते हुए बोलीं कि 7 साल पहले उनकी बेटी के साथ अपराध हुआ और सरकार बार-बार उन्हें मुजरिमों के सामने झुका रही है। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: बड़ा खुलासा: बड़े उद्योगपति के 2 बेटों ने 182 महिलाओं से दोस्ती कर …

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं सरकार से, कोर्ट से, न्याय व्यवस्था से यही कहना चाहती हूं कि आज इस कानून व्यवस्था की कमी की वजह से एक मुजरिम का वकील मुझे चैलेंज करके गया है कि अनंतकाल तक फांसी नहीं होगी, जो मुजरिम चाहते थे, वह हो गया, फांसी टल गई।’ फांसी टलने से विचलित निर्भया की मां ने यह भी कहा कि उन्हें कानून पर भरोसा तो है लेकिन जैसा हो रहा है उससे अपराधियों को हौसले बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही होना है तो नियम-कानून की किताबों को आग लगा देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर पहुंचाया जहन्नुम, सर्…

आशा देवी ने कहा कि वह लड़ेंगी और दोषियों को फांसी देना ही होगा। उन्होंने कहा, ‘मैं लड़ूंगी… सरकार को उनको फांसी देनी होगी नहीं तो पूरे समाज को सुप्रीम कोर्ट से लेकर लोवर कोर्ट तक को सरेंडर करना होगा कि फांसी की सजा को सिर्फ गुमराह करने के लिए दिया गया था, शांत करने के लिए दिया था।’

ये भी पढ़ें: देशभर में बैंक कर्मियों का 2 दिवसीय हड़ताल, 50 हजार करोड़ तक का हो …