सेंट्रल जोनल काउंसिल में उठा झीरम जांच का मुद्दा, सीएम बघेल ने अमित शाह से की ये शिकायत.. देखिए | The issue of investigation of Jhiram in Central Zonal Council, CM Baghel complained to Amit Shah

सेंट्रल जोनल काउंसिल में उठा झीरम जांच का मुद्दा, सीएम बघेल ने अमित शाह से की ये शिकायत.. देखिए

सेंट्रल जोनल काउंसिल में उठा झीरम जांच का मुद्दा, सीएम बघेल ने अमित शाह से की ये शिकायत.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 28, 2020/9:53 am IST

रायपुर। सेन्ट्रल जोनल काउंसिल की बैठक में झीरम जांच मामले की गूंज सुनाई दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सामने सीएम भूपेश बघेल ने झीरम जांच का मसला उठाया। उन्होंने कहा कि एनआईए इस मामले की डायरी राज्य सरकार को नहीं दे रही है। यह आपत्तिजनक और अनुचित है। इस पर केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए।

पढ़ें- मतदान के दौरान छापामार कार्रवाई, भड़के प्रत्याशी ने तहसीलदार से किया हाथापाई, गरमाया माहौल

भूपेश बघेल ने बैठक में राज्य के कई मुद्दों के साथ नक्सलवाद का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में बीते एक वर्ष में हमारी सरकार आने के बाद नक्सल घटनाओं में कमी आई है। सीएम ने इसी विषय पर बोलते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नवनिर्माण के लिए 11443 करोड़ का पैकेज लंबित है। राज्य के 10 आकांक्षी जिलों में नवनिर्माण के काम होने हैं।

पढ़ें- अमित शाह से सीएम कमलनाथ ने की केंद्रांश 50 फीसदी करने की मांग, तो ब

भूपेश बघेल ने एथेनॉल के प्लांट स्थापित करने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ चावल उत्पादक राज्य है। सेंट्रल पुल में चावल कोटा तय होने के बाद हमारे पास चावल की मौजूदगी अधिक है। ऐसे में हम राज्य में एथेनॉल प्लांट लगाना चाहते हैं।

पढ़ें- बार एसोसिएशन ने बिना शर्त मांगी माफी, कहा- भविष्य में दोबारा नहीं ह…

पाकिस्तान को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे