किसानों की जमीनें हड़प परिजनों के नाम कर दी, पटवारी पर कार्रवाई की मांग | The peasants' land was named in the name of the family members, demanding action on Patwari

किसानों की जमीनें हड़प परिजनों के नाम कर दी, पटवारी पर कार्रवाई की मांग

किसानों की जमीनें हड़प परिजनों के नाम कर दी, पटवारी पर कार्रवाई की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 7, 2019/9:29 am IST

बीजापुर, छत्तीसगढ़। भोपालपट्नम तहसील कार्यालय में पदस्थ पटवारी पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा है। खुद किसानों ने ये आरोप लगाया है। उन्होंने कलेक्टर से मामले की जांच कर दोषी पटवारी पर कार्रवाई की मांग की है।

पढ़ें- 15 अफसरों को नोटिस, रोकी जा सकती है 2-2 साल वार्षिक वेतन वृद्धि, सी…

दरअसल जिले के संवेदनशील तहसील भोपालपट्नम के पटवारी प्रदीप कोसाजी पर किसानों ने आरोप लगाया है कि पटवारी ने किसानों की 17 हेक्टेयर जमीन को हड़प कर उसे अपने परिजनों के नाम कर दिया है। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब वे पटवारी कार्यालय में जमीन की नापजोख कराने पहुंचे।

पढ़ें- एक ही परिवार के चार सदस्यों ने की खुदकुशी की कोशिश, मां और दो मासूम.

भुइंया एप से पता चला कि पटवारी खेतों के खसरा नंबर और बी-1 से छेड़छाड़ कर जमीन का नामांतरण अपने परिजनों के नाम कर दिया है। पटवारी ने किसानों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी की है। जमीन विवाद का यह मामला अब मददेड़ थाने तक जा पहुंचा है। वहीं किसानों ने अपनी जमीन वापस पाने के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई है।

पढ़ें- डॉक्टरों की भी फटी रह गई आंखें, जब अपनी घायल बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंची बंदरिया

उड़ता पंजाब की तर्ज पर बढ़ रहा रायपुर

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XMalc2et3RY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers