सांसदों के फर्जी लेटर पैड के जरिए कंफर्म कराते थे टिकट, खुलासे के बाद अब रेलवे के अफसर भी हैरान | The tickets were confirmed through the fake letter pads of MPs, after the revelations, now the railway officials were also surprised.

सांसदों के फर्जी लेटर पैड के जरिए कंफर्म कराते थे टिकट, खुलासे के बाद अब रेलवे के अफसर भी हैरान

सांसदों के फर्जी लेटर पैड के जरिए कंफर्म कराते थे टिकट, खुलासे के बाद अब रेलवे के अफसर भी हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 25, 2021/10:00 am IST

लखनऊ। सांसदों व पूर्व सांसदों के फर्जी लेटरपैड पर वीआइपी कोटे से ट्रेनों की सीट हासिल कर उनको 500 रुपये में बेचने का खुलासा हुआ है। शरद पवार वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक राज्यसभा सदस्य के नाम पर फर्जी लेटरपैड से आए वीआइपी कोटे के आवेदन पर यात्रा करते हुए यात्री को रेलवे ने पकड़ा। जिसके बाद गुरुवार को दो लोगों की गिरफ्तारी आरपीएफ ने की।

पढ़ें- पति ने हनीमून पर लगाई बोली, दोस्त के साथ सोने के लिए किया मजबूर.. त…

टिकट बेचने वाले दलाल मुंबई सहित कई शहरों से आइआरसीटीसी की वेबसाइट में सेंध लगाकर तत्काल कोटे के कंफर्म टिकट हासिल कर उसे महंगे दामों पर बेच रहे हैं। जबकि वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के टिकट सांसदों व पूर्व सांसदों के नाम पर बने फर्जी लेटरपैड से कंफर्म कराते थे। बीती 17 जून को एनसीपी के राज्यसभा सदस्य देवी प्रसाद त्रिपाठी के नाम से बना लेटरपैड हजरतगंज डीआरएम आफिस के वीआइपी सेल में भेजा गया।

पढ़ें- स्कूल में दफन मिले 751 बच्चों के शव, हत्या कर स्कूल मैदान में दफनान…

इस लेटरपैड पर ट्रेन 02533 पुष्पक एक्सप्रेस स्पेशल की स्लीपर क्लास में लखनऊ से मुंबई का टिकट कंफर्म कराने के लिए पीएनआर नंबर 222-1136724 की डिटेल दी गई। रेलवे को आवेदन पर शक हुआ।

पढ़ें- महिला पर कोरोना वायरस का खौफ इतना हुआ हावी, चाकू से गोदकर मासूम बेट..

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजित कुमार सिन्हा ने इस पर दर्ज मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया। जिस पर कोई संपर्क नहीं हो सका। तब रेलवे ने इस खेल को पकडऩे के लिए पीएनआर को कंफर्म कर वीआइपी कोटे से सीट आवंटित कर दी। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अभिषेक कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने पुष्पक एक्सप्रेस में छापा मारा। सीट पर सवार यात्रियों से जानकारी मिलने पर ठाकुरगंज निवासी आइआरसीटीसी एजेंट सैयद सलीम हुसैन को पकड़ा।

पढ़ें- 1 ,2 या 3 नहीं जुलाई में पूरे 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा ले…

उसकी आइआरसीटीसी की पर्सनल आइडी पर पहले के बने मुंबई के 51 टिकट और 32 हजार रुपये बरामद हुए। उसने पूछताछ में बताया कि वह वेटिंग लिस्ट के टिकट बनाता है। जिसे उसका साथी निवाजगंज निवासी पंकज सिंह कुशवाहा वीआइपी कोटे से कंफर्म कराता है। सैयद सलीम हुसैन की निशानदेही पर पंकज सिंह कुशवाहा को आरपीएफ ने पकड़ा।