पाक ने भारतीय उच्चायोग के दोनों अधिकारियों को छोड़ा, हिट एंड रन मामले में किया गया था गिरफ्तार | The two officials of the Indian High Commission to Pakistan who went missing and were reportedly arrested earlier today

पाक ने भारतीय उच्चायोग के दोनों अधिकारियों को छोड़ा, हिट एंड रन मामले में किया गया था गिरफ्तार

पाक ने भारतीय उच्चायोग के दोनों अधिकारियों को छोड़ा, हिट एंड रन मामले में किया गया था गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 15, 2020/6:02 pm IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अधिकारियों ने टक्कर मारकर भागने के आरोप में गिरफ्तार किए गए भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों को रिहा कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों कर्मचारी भारतीय दूतावास पहुंच गए हैं। भारत ने दोनों अधिकारियों के कथित तौर पर गिरफ्तार किए जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

Read More: कोरोना काल के दौरान महज डेढ़ माह में 15 फिल्मी कलाकारों ने दुनिया को कह दिया अलविदा, जानिए…

बता दें कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पुलिस ने भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। पाकिस्तानी मीडिया की माने तो दोनों अधिकारियों को हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार दोनों ने एक राहगीर पर गाड़ी चढ़ा दी और वहां से भाग निकले। गिरफ्तार अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के हैं।

Read More: बलौदाबाजार पेंशनर एसोसिएशन और बेलतरा क्षेत्र के किसानोें, सरपंचों ने सरकार की ओर बढ़ाया मदद के लिए हाथ, सीएम भूपेश बघेल को सौपी सहायता राशि

इस मामले में विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारतीय अधिकारियों को किसी प्रकार प्रताड़ित न किया जाए, पाकिस्तान की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे और राजनयिक तरीके से इसका समाधान निकाला जाए। पाकिस्तान से कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को आधिकारिक वाहन में बिठाकर जितनी जल्द हो सके भारतीय उच्चायोग पहुचाया जाए।

Read More: पुलिस महकमे में बंपर तबादले, 4 थाना प्रभारी सहित 13 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर