संघ ने निकाला विशाल पथ संचलन, हर उम्र, वर्ग के स्वयं सेवकों ने की शिरकत | The union took away huge path circulation, Attendance of volunteers of every age, class

संघ ने निकाला विशाल पथ संचलन, हर उम्र, वर्ग के स्वयं सेवकों ने की शिरकत

संघ ने निकाला विशाल पथ संचलन, हर उम्र, वर्ग के स्वयं सेवकों ने की शिरकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 17, 2019/10:27 am IST

रायसेन। जिले के बरेली में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने विशाल पथ संचलन का  आयोजन किया । दिन के 2 बजे यह पथ संचलन शुरू हुआ। 2 किलोमीटर लंबी लाइन में चल रहे स्वयं सेवकों में काफी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए । तकरीबन 5 किलोमीटर लम्बे मार्ग पर पथ संचलन निकला। जगह जगह पर पथ संचलन में शामिल स्वयं सेवकों पर फूलो की वर्षा की गई। रायसेन जिले के इतिहास में और संपूर्ण मध्यप्रदेश में अब तक का सबसे बड़ा पथ संचलन कहा जा रहा है।

ये भी पढ़ें – राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, पाकिस्तान को घेरने की कोशिश

स्थानीय पुलिस ग्राउंड में बौद्धिक सत्र के साथ शुरु हुए इस आयोजन में स्वयंसेवकों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।इससे पहले 1 घण्टे चले बौद्धिक सत्र में आरएसएस स्वयं सेवकों ने पूरे ध्यान से संघ के बौध्दिक को सुना। हालांकि तेज धूप थी बावजूद इसके संघ के अनुशासन मुताबिक सभी स्वयं सेवक एक स्थान पर बैठे रहे और पूरी तल्लीनता से सभी ने बौध्दिक उद्बोधन सुना ।

ये भी पढ़ें – नियमित योग अभ्यास योजना शुरु, तनावमुक्त होने पुलिसकर्मी कर रहे योग

बता दें कि बरेली खण्ड से आए करीब 5 हजार से ज्यादा स्वयसेवकों ने नगर में जैसे ही पथ संचलन शुरु किया लोगों ने आतिशबाजी, फूल मालाओं से स्वागत किया । जगह जगह बच्चों ने झांकी लगाई, लोगों ने स्वागत द्वार बनाकर, रंगोली सजाकर कतार में चल रहे स्वयं सेवकों का स्वागत किया।