घर पर रहकर ही जीतेंगे कोरोना से जंग, कलेक्टर ने नागरिकों से की सहयोग की अपील | The war with Corona will win from home, collector appeals to citizens for cooperation

घर पर रहकर ही जीतेंगे कोरोना से जंग, कलेक्टर ने नागरिकों से की सहयोग की अपील

घर पर रहकर ही जीतेंगे कोरोना से जंग, कलेक्टर ने नागरिकों से की सहयोग की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 25, 2020/12:27 pm IST

बेमेतरा। कलेक्टर शिव अनंत तायल ने आम जनता से कोरोना वायरस से बचाव के लिये घर पर रहकर हर संभव सावधानी बरतने की अपील की है। कोरोना से बचाव के लिए लागू होने वाले प्रतिबंधों को मानने और जिला प्रशासन के प्रयास को सफल बनाने की अपील लोगों से की है। श्री तायल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये सबसे बेहतर उपाय घर पर रहकर ही इसके प्रभाव में आने से स्वयं को बचाना ही है। उन्होंने लोगों को अनावश्यक यहाॅं-वहाॅं जाने से बचने तथा सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होकर भीड़ जैसी स्थिति नहीं बनाने की सलाह दी है।

Read More News : बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा, तीन चरणों में होगा मतदान, 10 नवंबर को होगी मतगणना.. देखिए पूरी जानकारी

कलेक्टर ने कहा है कि हम सभी आपसी सहयोग से घर पर रहकर ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ेंगे और कोरोना से जंग जीतेंगे। तायल ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया सहित अन्य संचार माध्यमों में प्रसारित होने वाली कथित भ्रामक सूचनाओं से भी सावधान रहने की अपील आम नागरिकों से की है। उन्होंने इस तरह की किसी भी सूचना को बिना आधिकारिक पुष्टि के सोशल मीडिया में वायरल नहीं करने की भी सलाह लोगों को दी है। कलेक्टर ने सभी व्यक्तियों से यह अपील भी की है कि अधिक संख्या में लोगों का एक स्थान पर जमाव रोका जाये। अति आवश्यक होने पर ही सामाजिक कार्यक्रमों को सादगीपूर्ण तरीके से एवं कम लोगों की उपस्थिति में आयोजित किया जाये।

Read More News : ड्रग्स केस के मामले में बयान दर्ज कराने एनसीबी कार्यालय पहुंची रकुल प्रीत सिंह

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए संक्रमित व्यक्ति के निकट में आने से बचें, अपने हाथ साबुन से बार-बार धोते रहें, आंख व नाक को छूने से बचें, सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार आने पर तत्काल चिकित्सक की सलाह लें, खांसते-छींकते समय रूमाल का उपयोग किया जाए और हाथ मिलाने से बचें। कलेक्टर ने अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलने, घर से निकलते समय मुंह तथा नाक को मास्क या अन्य किसी कपड़े से अच्छी तरह ढंकने और बाहर पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील बेमेतरा जिलेवासियों से की है।

Read More News : मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश लगा प्रतिबंध, जिला कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में लिया गया निर्णय

 
Flowers