स्वच्छता सर्वेक्षण में देश के इन 6 शहरों को मिली 5 स्टार रेटिंग, सूची में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ का एक-एक शहर | These 6 cities got 5 star rating in the cleanliness survey, one city each in Madhya Pradesh-Chhattisgarh in the list

स्वच्छता सर्वेक्षण में देश के इन 6 शहरों को मिली 5 स्टार रेटिंग, सूची में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ का एक-एक शहर

स्वच्छता सर्वेक्षण में देश के इन 6 शहरों को मिली 5 स्टार रेटिंग, सूची में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ का एक-एक शहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 18, 2020/11:05 am IST

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के नतीजे 20 अगस्त को जारी करेंगे। देश की राजधानी दिल्ली में वर्चुअल रुप से आयोजीत होने वाले स्वच्छ महोत्सव कार्यक्रम के दौरान नतीजों की घोषणा की जाएगी। इस सर्वेक्षण में कुल 6 शहरों को 5 स्टार रेटिंग दी गई।

Read More News:मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय करने के फैसले पर राष्ट्रपति ने

जिसमें छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर और मध्यप्रदेश का इंदौर शहर शामिल हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण का यह पांचवा चरण होगा। इस बार इस समारोह में कुल 129 अवार्ड दिए जाएंगे। इस साल इस सर्वेक्षण में 4000 से अधिक शहर के लगभग एक करो़ड़ 87 लाख जनता को शामिल किया गया।

Read More News: छत्तीसगढ़ की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी खरीदा जाएगा गोबर ! कन्यादान योजना की राशि में की गई कमी, पशुपालन मंत्री ने दी जानकारी

इसके अलावा 5 स्टार रेटिंग वाले शहरो में नवी मुंबई, सूरत, राजकोट और माइसोर का नाम शामिल है। वहीं 86 शहरों को 3 स्टार, 64 शहरों को सिंगल स्टार रेटिंग दि गई है।

Read More News:इस शहर में 10 हजार के पार हुआ कोरोना केस, एक दिन में मिले 142 मरीज, देखें आंकड़े

 
Flowers