सब्जी मंडी में उमड़ रही हजारों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां | Thousands of people thronging the vegetable market, flying flags of social distancing

सब्जी मंडी में उमड़ रही हजारों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

सब्जी मंडी में उमड़ रही हजारों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 28, 2020/6:52 am IST

रायगढ़। कोरोना को लेकर एक ओर जहां देश भर में लॉक डाउन है और लोगों को कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस मेनटेंन करने की अपील सरकार के द्वारा की जा रही है,तो वहीं रायगढ़ में इऩ निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। शहर के चौक चौराहों में भले ही पुलिस का पहरा लगा हो और लोग घरों से नहीं निकल रहे हों लेकिन शहर की सब्जी मंडी में निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड रही हैं। जानकर हैरत होगी की हजारों की संख्या में लोग न सिर्फ मंडी में पहुंच रहे हैं बल्कि बिना मास्क और एहतियात बरते खरीदारी भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में फिर मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, बढ़कर 33 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या

रायगढ़ जिले की सबसे बड़ी सब्जी मंडी पटेलपाली की है। इस मंडी से जिले के साथ साथ सरहदी प्रदेश उडीसा में भी सब्जियों की सप्लाई होती है। शहर में सब्जियों की किल्लत और कीमतों को देखते हुए न सिर्फ थोक व्यापारी बल्कि अब स्थानीय लोगों ने भी यहां से खरीदारी शुरु कर दी है। ये तस्वीर सुबह साढ़े तीन बजे की है, जब यहां सोशल डिस्टेंस और धारा 144 जैसे निर्देशों की परवाह किए बिना लोग सब्जियों के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नक्सलियों ने मचाया उत्पात, घाटी के पास किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल…

खास बात ये है कि इनमें से कुछ ने तो मास्क लगाया है लेकिन बाकी को इसकी कोई परवाह नहीं है। परवाह है तो इस बात की किस तरह सब्जियों की खरीदारी हो सके। शहर में सब्जी मंडियों को बंद कराने वाला नगर निगम इन सबसे बेपरवाह है। मंडी में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है और अधिकारियों को भी इसकी परवाह नहीं है। मार्केट में आए लोगों का कहना है कि शहर में सब्जियां मिल नहीं रही हैं, मिल भी रही हैं तो काफी महंगी। ऐसे में वे यहां सब्जियां खरीदने आए हैं ।

ये भी पढ़ें: आज से 14 अप्रैल तक शहर में लागू हुआ ऑड ईवन फार्मूला, आज ऑड नंबर की …

लेकिन जिस तरह से यहां लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है देखकर डर लग रहा है। संक्रमण का खतरा है लिहाजा वे मार्केट के अंदर जाने से भी डर रहे हैं। इधर सब्जी विक्रेता भी संक्रमण की बात को स्वीकार कर रहे हैं, हालांकि उनका कहना है कि सब्जियों की मांग को देखते हुए भीड उमड़ रही है। शहर की मंडियां बंद हैं लिहाजा लोगों को सब्जी उपलब्ध कराना उनकी मजबूरी है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में न्यायाधीशों के ट्रांसफर पर रोक, चीफ जस्टिस ने दिया स्थग…

इधर मामले में नगर निगम भी इस बात को स्वीकार कर रहा है कि सब्जियों का विक्रय को लेकर दिक्कतें आ रही हैं। हालांकि निगम का कहना है कि शहर में अलग अलग स्थानों में चिल्हर मे सब्जियों के विक्रय की व्यवस्था की गई है। पटेलपाली सब्जी मंडी की शिकायत मिली है, अधिकारियों के साथ मिलकर वहां की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

 
Flowers