अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन | Tik Tok Bain in US too

अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन

अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 1, 2020/4:17 am IST

नई दिल्ली। भारत के बाद अमेरिका ने भी चीनी मोबाइल एप टिक टॉक को बैन करने का आदेश जारी कर दिया है। ट्रंप ने टिक टॉक को बैन करने का फैसला कर लिया है। ट्रंप ने कहा कि एक एग्जीक्यूटिव ऑर्डर के साथ 24 घंटे में अमेरिका में टिक टॉक पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

पढ़ें- कोरोना काल में मसीहा बने सोनू सूद का आज जन्मदिन, प्रवासियों को 3 ला…

इससे पहले ट्रंप ने कहा था, ‘हमारा प्रशासन भी टिक टॉक पर एक्शन लेने के लिए इसका मूल्यांकन कर रहा है। एक प्रचलित चीनी वीडियो ऐप अब राष्ट्रीय सुरक्षा और सेंसरशिप के मुद्दे का एक स्रोत बन गई है।’

पढ़ें- हां सुशांत के साथ लिव इन में थी, डिप्रेशन में था वो, सभी आरोप झूठे-…

ट्रंप का बयान उन रिपोर्ट्स के बाद आया है जिसमें कहा गया था बाइट डांस टिक टॉक को बेच सकता है और कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से इस बारे में बात भी कर रही है। ट्रंप ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा था कि हम टिक टॉक को देख रहे हैं। हम इसे बैन भी कर सकते हैं। हम कुछ और भी कर सकते हैं। हमारे पास कई दूसरे विकल्प भी हैं। बहुत सारी चीजें हो रही हैं। इसलिए हम देखेंगे कि क्या हो सकता है।

पढ़ें- ‘किसके भरोसे बैठकर खाओगे’ के सवाल पर अभिषेक बच्चन का सादगी भरा जवाब, मैं दुआ

इस बात की भी चर्चा हो रही है कि टिक-टॉक के अमेरिका में ऑपरेशन मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट खरीद सकती है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने शुक्रवार को इस बारे में रिपोर्ट किया था कि माइक्रोसॉफ्ट इस दिशा में बातचीत कर रही है और अरबों डॉलर की डील सोमवार तक की जा सकती है।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर अनुपम श्याम की तबीयत बिगड़ी, ICU में हैं भर्ती, व्हाट…

इसे लेकर टिक-टॉक के पैरंट कंपनी बाइटडांस, माइक्रोसॉफ्ट और वाइट हाउस के प्रतिनिधियों के बीच होगी। हालांकि, जरूरी नहीं है कि डील हो ही जाए और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप खुद नहीं चाहते कि ऐसी कोई डील की जाए।

 

 
Flowers