पूरे प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी दुकानें, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश | Total Lockdown at Across Haryana in Monday and Tuesday

पूरे प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी दुकानें, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

पूरे प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी दुकानें, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 28, 2020/2:26 pm IST

चंडीगढ़: देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, रोजाना प्रदेश के कई राज्यों से रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं। हालात को देखते हुए कई राज्यों ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है। लेकिन हरियाणा सरकार ने वीकेंट लॉकडाउन को हटाने का आदेश जारी किया है। वहीं, सोमवार और मंगलवार को प्रदेशभर की सभी दुकानों को बंद रखने का निर्देश जारी ​किया है। यानि अब शनिवार और रविवार की जगह अब सोमवार और मंगलवार को लॉकडाउन रहेगा।

Read More: ग्राहकों के 2000 करोड़ रुपए लेकर ये फाइनेंस कंपनी फरार, कंपनी मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज

हरियाणा की खट्टर सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार सूबे में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शॉपिंग मॉल्स और दुकानें (जरूरी सेवाएं और सुविधाएं छोड़कर) अब सोमवार और मंगलवार को शहरी इलाकों में बंद रहेंगी। दुकानों और मॉल्स के शनिवार और इतवार को खुलने पर कोई रोक-टोक नहीं रहेगी।

Read More: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत की तारीफ, बोले-कोरोना जांच के मामले में भारत दुनिया का दूसरा देश

बता दें कि इससे पहले सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का आदेश जारी किया था। सरकार ने कहा था कि प्रदेश में पूरी दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी। इसके बाद यह संशोधित आदेश जारी किया गया है। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि हरियाणा में कोरोना के और अधिक प्रसार को रोकने के लिये शॉपिंग मॉल और दुकानें, आवश्यक वस्तुओं और सेवाएं प्रदान करने वाली को छोड़ कर, राज्य के शहरी क्षेत्र में बाजार वाले स्थानों पर सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी।

Read More: अनलॉक-4 में भी बंद रह सकते हैं स्कूल और कॉलेज, इन सेवाओं को किया जा सकता है शुरू, जल्द जारी हो सकती है गाइडलाइन