अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों से मिले आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया, बोले- केंद्र सरकार ने रोक रखा है मुआवजे का पैसा | Tribal leader Kantilal Bhuria meets flood effected people

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों से मिले आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया, बोले- केंद्र सरकार ने रोक रखा है मुआवजे का पैसा

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों से मिले आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया, बोले- केंद्र सरकार ने रोक रखा है मुआवजे का पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 18, 2019/8:09 am IST

भोपाल। नर्मदा नदी पर गुजरात में बने सरदार सरोवर बांध से मध्य प्रदेश में विस्थापित हुए लोग बीते तीन दिनों से भोपाल में डटे हुए हैं। नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर प्रभावित लोगों के साथ अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हैं।

Read More News:जिला पंचायतों के अध्यक्षों के आरक्षण पद के लिए कल निकाली जाएगी लॉटर…

आज प्रभावितों से मुलाकात करने झाबुआ विधायक और आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया मिलने पहुंचे। यहां मौजूद लोगों ने भूरिया को अपनी परेशानी बताई। जिसके बाद कांतिलाल भूरिया ने केंद्र सरकार और प्रदेश की बीजेपी सरकार को कोसते हुए कहा कि केंद्र विस्थापितों का पैसा नहीं दे रही है। हर बार विस्थापन के नाम पर आदिवासियों को ही विस्थापित किया जाता है।

Read More News: 27 में से 13 जिला पंचायत अनुसूचित जनजाति आरक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग कोटे में 7 जिले

बिना किसी पुर्नवास के उनसे उनकी जमीन छीन ली जाती है। बीते 15 साल प्रदेश सरकार ने भी इन लोगों के लिए कुछ नहीं किया और ना ही गुजरात सरकार हमारे पैसे दे रही है, वहीं बीजेपी सरकार को भ्रष्ट बताते हुए मेधा पाटकर ने कहा कि बीती सरकार ने सभी फैसलों को तोड़ मोड के बस अपना फायदा किया।

Read More News:महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव को लेकर हाईकोर्ट 28 को करेगी सुनवाई, अब …

अफसरों ने बड़े-बड़े घोटाले किएं हैं। इस बार जब तक सरदार सरोवर बांध से मध्य प्रदेश में प्रभावित हुए लोगों को सरकार तुरंत नियम के अनुसार पुनर्वास नहीं करती है तो हम यहां से नहीं जाएंगे। हालांकि कांग्रेस सरकार पहली सरकार से बहुत बेहतर है और हमे उम्मीद है कि सीएम कमलनाथ जल्दी ही कोई आदेश देंगे।