घरेलू कलह से परेशान होकर पति बन गया किन्नर, बेटा-पत्नी की नहीं की परवाह | Troubled by domestic strife, husband becomes a eunuch Son and wife don't care

घरेलू कलह से परेशान होकर पति बन गया किन्नर, बेटा-पत्नी की नहीं की परवाह

घरेलू कलह से परेशान होकर पति बन गया किन्नर, बेटा-पत्नी की नहीं की परवाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 23, 2020/9:43 am IST

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पत्नी के तानों से तंग आकर एक पति लिंग बदलावाकर किन्रर बन गया है। जोधपुर में एक पति, अप्रत्याशित रुप से अपना सेक्स परिवर्तन करवाकर किन्नर बन गया और पत्नी से तलाक ले लिया है। पति-पत्नी की म्युचल सहमति से फैमिली कोर्ट में उनका तलाक हो गया। तलाक की अर्जी पत्नी ने 3 साल पहले दाखिल की थी। आपसी सहमति बनने के बाद लोक अदालत के जरिए दोनों को तलाक मिल गया है।

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi: इस मुस्लिम देश के नोट पर छप चुकी है गणेश जी की तस…

महिला के आरोपों के मुताबिक, शादी के कुछ वक्त बाद ही पति का नेचर बदल गया था, महिला के दावे पर विश्वास करें तो शादी के बाद ही उसके शौहर ने लिंग बदलवा लिया था। किन्नर बने पति के साथ नहीं रहने की वजह से उसने तलाक की अर्जी दाखिल की थी।

ये भी पढ़ें- मिनटों में नीलाम हो गया महात्मा गांधी का चश्मा, अनुमानित दाम से 20 …

वहीं लिंग बदलावकर पुरुष से किन्नर बने शख्स ने बताया कि उसकी पत्नी बेवजह विवाद करती थी, इसके बाद वह तनाव में रहने लगा था, इस बीच उसकी पहचान रीटा बाई नाम की किन्नर से हुई, और उसे अपना गुरु बना लिया। रीटा के कहने पर उसने भी लिंग बदलवा लिया और पत्नी से तलाक लेने का फैसला कर लिया।

ये भी पढ़ें- ओह… तो इसलिए भारत-चीन विवाद करवा रहे शी जिनपिंग!, चीन की सत्तारूढ…

दोनों का निकाह 13 साल पहले 25 अक्टूबर 2007 को अजमेर में हुआ था। महिला और निकाह उसके नजदीकी रिश्तेदार से ही हुआ था। निकाह के बाद 15 अप्रैल 2009 को इस जोड़े को एक बेटा भी हुआ था, बाद में धरेलू कलह ने दोनों के बीच दूरियां बढ़ा दी थी। जिसके बाद पति ने किन्नर रीटा  को अपना गुरु बना लिया था,बाद में वह भी लिंग चेंज करवाकर किन्नर बन गया है।