ट्रंप की सख्ती, 16 जून से चाइनीज विमानों की अमेरिका में नो एंट्री | Trump's toughness, no entry of Chinese aircraft in US from June 16

ट्रंप की सख्ती, 16 जून से चाइनीज विमानों की अमेरिका में नो एंट्री

ट्रंप की सख्ती, 16 जून से चाइनीज विमानों की अमेरिका में नो एंट्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 4, 2020/3:42 am IST

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन पर गुस्सा निकाला है। ट्रंप प्रशासन ने चीनी विमानों के भी अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया है। इससे दोनों देशों में ट्रेड और ट्रैवल को लेकर तनाव और बढ़ गया है।

पढ़ें- भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की कार्रवाई पूरी, कभी भी लाया …

अमेरिका ने 16 जून से चार चाइनीज एयरलाइन्स पर रोक लगाने का फैसला किया है। इन कंपनियों के विमान ना तो अमेरिका में आएंगे और ना ही यहां से चीन के लिए उड़ान भरेंगे।

पढ़ें- टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचेंगे 15 रुपए प्रति…

यह अमेरिका की ओर से चीन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। इससे पहले चीन ने अमेरिका की विमानन कंपनियों यूनाइटेट एयरलाइंस और डेल्टा एयरलाइंस को चीन के लिए विमान सेवा शुरू करने की इजाजत नहीं दी थी। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कुछ महीने पहले इन विमानों की सेवा को रद्द किया गया था।

पढ़ें- जुड़वा बच्चों के पिता एक नहीं दो लोग निकले, सामने आई पत्नी की बेवफाई

अमेरिकी विभाग ने एक बयान में कहा कि हम चीन के उतने ही विमानों को आने देंगे, जितने वे हमारे विमानों को स्वीकृति देंगे। विभाग ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 16 जून से इस फैसले को लागू कर सकते हैं।

 

 
Flowers