यूको बैंक ऋण घोटाला: वेयर हाउस के मालिक के ठिकानों पर सीबीआई ने दी दबिश, नगदी बरामद | UCO bank loan scam, CBI raid in Ware house owner home and office

यूको बैंक ऋण घोटाला: वेयर हाउस के मालिक के ठिकानों पर सीबीआई ने दी दबिश, नगदी बरामद

यूको बैंक ऋण घोटाला: वेयर हाउस के मालिक के ठिकानों पर सीबीआई ने दी दबिश, नगदी बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 7, 2019/8:30 am IST

मुरैना। यूको बैंक ऋण घोटाले मामले में सीबीआई के साथ-साथ अब आईटी में भी मोर्चा संभाल लिया है। अनुपात से अधिक संपत्ति के दस्तावेज मिलने के बाद आईटी की टीम भी मुरैना पहुंची है और दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। जांच के तीसरे दिन शांति बेयर हाउस के मालिक लीलावती अग्रवाल के घर और वेयरहाउस पर कार्रवाई जारी है।

Read More News: मरकाम नए-नए अध्यक्ष बने हैं, उन्हें आर्थिक नाकेबंदी और उसके दुष्परिणाम का नहीं है 

सूत्रों की मानें तो उनके यहां से सीबीआई को लगभग 80 लाख रूपये नगद मिले हैं, कल भी सीबीआई ने विधायक के भतीजे सहित अन्य बेयर हाउस संचालकों के यहां से एक करोड़ से अधिक की राशि बरामद की थी। सीबीआई ने लीलावती अग्रवाल के घर से 94 हजार रुपए नगदी बरामद भी किया है।

Read More News: 5 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद है छत्तीसगढ़ का युवक, परिवार वालों 

बताया जा रहा है कि इन्होंने वेयरहाउस के लिए यूको बैंक से 20 करोड़ का लोन लिया था, इसके साथ ही इनके द्वारा यूको बैंक में लगभग 41 खाते खोले जाने की भी जानकारी सीबीआई के हाथ लगी है। सीबीआई इन सभी वेयरहाउस संचालकों के दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है। इसके साथ ही इन लोगों द्वारा यूको बैंक में जो 372 खाते खोले गए थे सीबीआई उन खाताधारकों की भी खोजबीन में जुटी हुई है। सीबीआई और आईटी की कार्रवाई के बाद व्यापारियों में हड़कंप है कहा तो यह भी जा रहा है कि कुछ व्यापारी कार्रवाई के डर से शहर छोड़ कर चले गए हैं। सीबीआई की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे रोज नए खुलासे हो रहे हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और बड़े व्यापारी इस जांच की जद में आ सकते हैं।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/u12QunrVby0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers