प्रदेश में घटी बेरोजगारी की दर, वित्त मंत्री ने सीएम को दिया श्रेय | Unemployment rate decreased in the state Finance Minister gave credit to CM

प्रदेश में घटी बेरोजगारी की दर, वित्त मंत्री ने सीएम को दिया श्रेय

प्रदेश में घटी बेरोजगारी की दर, वित्त मंत्री ने सीएम को दिया श्रेय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 22, 2019/6:27 am IST

जबलपुर। प्रदेश की औद्योगिक नीति और सीएम कमलनाथ की नियत और नीति का नतीजा है। मध्यप्रदेश में बेरोजगारी दर 2.8 % घटना और रोजगार के अवसर बढ़ाना, लेकिन सरकार इस खुशखबरी से संतुष्ट नहीं है। ये कहना है मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत का,अपने गृह जिले जबलपुर के दौरे पर पहुंचे वित्त मंत्री तरुण भनोत ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की रिपोर्ट में प्रदेश की बेरोजगारी दर 7 प्रतिशत से घटकर 4.2% होने और बीते 10 महीने में रोजगार के अवसर बढ़ने पर कहा कि ये प्रदेश के मुखिया कमलनाथ की औद्योगिक नीति और उनकी नियत और नीति का ही नतीजा है, कि मध्यप्रदेश में बेरोजगारी दर 2.8 % घटी है।

ये भी पढ़ें- जवानों ने ढेर किए 22 आतंकी और पाक सेना के 5 जवान, भारतीय सेना की का…

वित्त मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार के अवसरो में इजाफ़ा हुआ है, भले ही ये खुशखबरी क्यों न है, लेकिन प्रदेश सरकार इससे संतुष्ट नहीं है। मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा है, मध्य प्रदेश के जितने भी बेरोजगार युवक- युवतियां है, उन्हें सम्मान के साथ प्रदेश में ही काम मिलना चाहिए, ताकि वह अपने परिवार के साथ रहकर काम कर सकें और अपने माँ बाप की सेवा कर सकें। इसके लिए सीएम कमलनाथ ने प्रदेश की कमान संभालने से पहले और बाद में सबसे ज्यादा जोर बेरोजगारी कम करने पर ही दिया है।

ये भी पढ़ें- बेसहारा किशोर लड़कियों से देह व्यापार कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़,…

वित्त मंत्री तरुण भनोत ने प्रदेश में नगर निगमों को दो हिस्सों में बांटने का समर्थन करते हुए बीजेपी द्वारा किये जा रहे विरोध पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा से और क्या अपेक्षा की जा सकती है। हर चीज का राजनीति करण करना और सिर्फ विरोध के लिए विरोध करना ठीक नही है। यदि सरकार की किसी बात से सहमत नहीं है तो बैठकर चर्चा करना चाहिए,न की विरोध।

ये भी पढ़ें- Watch Video: भाजपा विधायक बोले- वोट कहीं दो जाएगा तो फूल को ही, बहु…

वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि बीते 15 सालों तक बीजेपी ने प्रदेश में शासन किया है, फिर शहरों की हालत ख़राब क्यों है, लोग सड़क पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए क्यों परेशान रही है, इसलिए भाजपा को आत्मावलोकन करना चाहिए, अपनी खामियां देखना चाहिए, इसके साथ तरुण भानोत ने देश की कमजोर होती अर्थव्यवस्था को लेकर तरुण भानोत ने केंद्र पर साधा निशाना साधते हुए कहा औद्योगिक घरानों का टैक्स कम करने की वजाए केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए निचले तबके की क्रय शक्ति बढ़ाने पर जोरदेना चाहिए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2Boq6UOsauw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers