7 अधिकारियों को सरकार ने किया जबरन रिटायर, 150 कर्मचारी और हैं राडार में | UP Government issued compulsory retirement of 7 officers

7 अधिकारियों को सरकार ने किया जबरन रिटायर, 150 कर्मचारी और हैं राडार में

7 अधिकारियों को सरकार ने किया जबरन रिटायर, 150 कर्मचारी और हैं राडार में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 7, 2019/7:48 am IST

उत्तर प्रदेश: भ्रष्ट और कामचोरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ चेतावनी के बाद सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को 7 पीपीएस अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन अधिकारियों के खिलाफ सरकार को भ्रष्टाचार की शिकायत मिलीथ थी, जिसके बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए यह फैसला लिया है। जबरन रिटायर किए गए अधिकारियों में डिप्टी एसपी और सीईओ रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं।

Read More: एक ही परिवार के चार सदस्यों ने की खुदकुशी की कोशिश, मां और दो मासूम की मौत, पिता गंभीर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले दो साल में विभिन्न विभागों के 200 से अधिक कर्मचारियों को जबरन रिटायर थमा चुके हैं। इन दो वर्षों में योगी सरकार ने 400 से ज्यादा अफसरों, कर्मचारियों को निलंबन और डिमोशन जैसे दंड भी दिए हैं। गृह विभाग में सबसे ज्यादा 51 लोगों को जबरन रिटायर किए गए थे।

Read More: PCC चीफ मोहन मरकाम की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- बंद हो सकती है खनिज संसाधनों की आपूर्ति

yogi_110719121614.jpg

Read More: ईशा कोपिकर ने सुनाई आपबीती, कहा- अभिनेता ने बुलाया था अकेले में मिलने के लिए, फिर…

वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि 150 से अधिक अधिकारी अभी भी सरकार के राडार में हैं। इन कर्मचारियों को सरकार कभी भी जबरन रिटायरमेंट का आदेश थमा सकती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/FsldbtCVyq0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers