टीकाकरण के लिए अब घंटों लाइन से मिलेगी मुक्ति, भूपेश सरकार आज लॉन्च कर रही "सीजी टीका" एप | Vaccination will now be liberated from the line for hours, Bhupesh Sarkar is launching "CG vaccine" app today

टीकाकरण के लिए अब घंटों लाइन से मिलेगी मुक्ति, भूपेश सरकार आज लॉन्च कर रही “सीजी टीका” एप

टीकाकरण के लिए अब घंटों लाइन से मिलेगी मुक्ति, भूपेश सरकार आज लॉन्च कर रही "सीजी टीका" एप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 12, 2021/2:36 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राजधानी में अब 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को टीकाकरण में सेंटर में रजिस्ट्रेशन के लिए मारामारी की स्थिति पैदा नहीं होगी। स्वास्थ्य विभाग आज शाम पांच बजे सीजी टीका एप लाॅन्च कर रही है। इसके बाद लोगों को हो रही असुविधा से निजात मिल जाएगी।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल को किया ट्वीट, कहा- वर्चुअल मीटिंग के लिए 3 दिन बाद लिंक भेजना अशोभनीय

बता दें कि बीते सप्ताह से रोजाना टीकाकरण के लिए सेंटर में युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। सुबह 8 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहा है। लेकिन लोग 5 बजे से ही लाइन में खड़े हो जा रहे हैं। वहीं लाइन इतनी लंबी होती है। कि सड़क तक पहुंच जाती है। वहीं टार्गेट के चलते लोगों को वैक्सीन भी नहीं लग पाती हैं। लाइन में लगने के बाद भी टीकाकरण नहीं होने से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ता है।

Read More News: संदेश…मध्यप्रदेश की राजनीति में हिमंत बिस्व सरमा साबित होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया?

घर बैठ मिलेगा टोकन

कोविन पोर्टल में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का विकल्प नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। जिसके चलते लोग ऑफलाइन टीका लगावा रहे हैं। वहीं लोगों को भारी असुविधा होने से अब राज्य सरसकार सीजी एप ला रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस एप के जरिए प्रदेश में जितनी वैक्सीन उपलब्ध है। उसी के आधार पर रजिस्ट्रेशन होगा।

Read More News: एक्शन में राजभवन! क्या इस बार भी राजभवन सरकार को कोई एडवाइजरी जारी करता है?