ग्रामीणों ने 5 सदस्यीय मतदान दल को बनाया बंधक, सुरक्षा बल और पुलिस के अधिकारियों ने देर रात करवाया रिहा | Villager Kidnapped hostage 5-member voting party while first Phase Panchayat Election 2020

ग्रामीणों ने 5 सदस्यीय मतदान दल को बनाया बंधक, सुरक्षा बल और पुलिस के अधिकारियों ने देर रात करवाया रिहा

ग्रामीणों ने 5 सदस्यीय मतदान दल को बनाया बंधक, सुरक्षा बल और पुलिस के अधिकारियों ने देर रात करवाया रिहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 29, 2020/2:00 am IST

रायपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहल चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न हुआ। नक्सल प्रभावित इलाका सहीत मैदानी इलकों में एक दो घटनाओं को छोड़ दें तो पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण तरिके से मतदान संपन्न हुआ। लेकिन रायपुर जिले के रायपुर जिले के आरंग के एक गांव में मतदान कराने गए कर्मचारियों को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने कर्मचारियों को 2 से 3 घंटे तक बंधक बनाकर रखा था, जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारी और अतिरिक्त बल के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों को रिहा करवाया। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि ग्रामीणों ने कर्मचारियों को क्यों बंधक बनाया था।

Read More: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 : पालम में रोचक हो सकता है मुकाबला, बीजेपी के गढ़ में आप ने लगाई थी सेंध

मिली जानकारी के अनुसार मामला आरंग तहसील के गोड़ी गांव का है, जहां पहले चरण के मतदान के लिए सरकारी कर्मचारियों की 5 सदस्यी टीम पहुंची थी। वोटो की गिनती के बाद देर रात करीब 1 बजे ग्रामीणों ने मतदान दल के सदस्यों को बंधक बना लिया था। इसके बाद मतदान दल के कर्मचारियों ने मामले की जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को दी। जानकारी मिलते ही निर्वाचन आयोग ने पुलिस के आलाधिकारी और अतिरिक्त बल मौके पर रवाना किए। गांव में पहुंचने के बाद पुलिस के आलाधिकारियों ने ग्रामीणों से बात की जिसके बाद मतदान दल को मुक्त कर दिया गया। बता दें कि ग्रामीणों ने लगभग 3 घंटे तक मतदान दल को बंधक बनाकर रखा था।

Read More; गंगरेल बांध में नाव पलटी, 12 नौका सवारों में से 2 की मौत, 1 लापता बच्ची का रेस्क्यू जारी

 
Flowers