Watch Video: CAF कैंप के खिलाफ लामबंद हुए हजारों ग्रामीण, ​तीर-कमान लेकर पहुंचे कैंप का घेराव करने | Villager Protest against a new police camp

Watch Video: CAF कैंप के खिलाफ लामबंद हुए हजारों ग्रामीण, ​तीर-कमान लेकर पहुंचे कैंप का घेराव करने

Watch Video: CAF कैंप के खिलाफ लामबंद हुए हजारों ग्रामीण, ​तीर-कमान लेकर पहुंचे कैंप का घेराव करने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 13, 2019/8:51 am IST

दंतेवाडा: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में नक्सल प्रभावित गांव पोटाली में सीएएफ कैंप लगाया गया था। लेकिन कैप विस्थापित होने से पहले ही यहां के जवानों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पोटाली और नकुलनार में कैंप लगाए जाने को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को मोर्चा खोल दिया है। जवानों के खिलाफ हजारों की संख्या में बच्चे-बुढ़े और महिलाएं कैंप का घेराव करने पहुंची थी।

Read More: सलमान खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस मामले में हुई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर एसपी और कलेक्टर भी इस कैंप का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान अफसरों ने ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्हें कैंप लगाने के फायदे भी बताए। लेकिन जैसे ही कलेक्टर और एसपी कैंप से निकले, हजारों की संख्या में ग्रामीण महिलाओं ने कैंप का घेराव शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीण पारंपरिक हथियार और तीर कमान लेकर विरोध करने पहुंचे थे।

Read More: शोएब अख्तर ने आखिर मान ही लिया ‘बाप-बाप होता है’, कहा- भारत ने साबित किया कि मैच में कौन है ‘बॉस’

एसपी और कलेक्टर के जिला मुख्‍यालय के निकलते ही ग्रामीणों ने फोर्स के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कैंप हटाने की मांग को लेकर ग्रामीण फोर्स की ओर बढने लगे थे। लगभग हजार की संख्या में ये ग्रामीण पारंपरिक हथियारों से लैस होकर कैंप की ओर बढने लगे। इस बीच लगभग घंटे भर पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर झडप हुई। पुलिस ने ग्रामीणों को रोकने के लिये हल्का बल प्रयोग भी किया, बावजूद इसके ग्रामीण पुलिस का विरोध करते रहे। इधर ग्रामीणों को उग्र होता देख पुलिस ने हवाई फायर किया जिसके बाद ग्रामीण वहां से भाग खडे हुए।

Read More: स्कूल शिक्षामंत्री ने किया स्कूल का निरीक्षण, उपस्तिथि पंजी देखकर शिक्षकों की लगाई हाजरी

 
Flowers