नागरिकता के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, UP में अब तक 13 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद | Violent demonstration against citizenship Act, 13 people died

नागरिकता के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, UP में अब तक 13 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

नागरिकता के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, UP में अब तक 13 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 21, 2019/5:18 am IST

लखनऊ। नागरिकता कानून और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप को लेकर प्रदेश में भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर हंगामा और तोड़फोड़ किया।

Read More News:सफेद दूध का काला कारोबार, मिलावटखोर भाजपा नेता और उनके तीन भाइयों प…

जानकारी के मुताबिक, मेरठ में चार, वाराणसी, कानपुर, बिजनौर और संभल में दो-दो लोगों की मौत हुई है। जबकि फिरोजाबाद में एक शख्स की इसमें जान गई है। इसके अलावा लगभग तीन दर्जन लोग भी घायल हुए हैं।

Read More News:रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन ने किया मताधिकार का प्रयोग, नगरीय निका…

प्रशासन ने अफवाहों और हिंसा को बढ़ावा देने वाले संदेशों को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी है। इसके साथ ही शनिवार को प्रदेश भर के स्कूल, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को भी बंद रखा गया है। वहीं मौत को लेकर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने दावा किया है कि एक भी प्रदर्शनकारी की मौत पुलिस की फायरिंग से नहीं हुई है।

Read More News:Watch Video: चार महिलाओं ने मिलकर परिवार की विधवा औरत को बीच सड़क प…

बढ़ती हिंसक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और संयम बनाए रखने की अपील की। वहीं सीएम ने दंगाइयों और हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी।

Read More News:दवाखाना की आड़ में बेच रहा था शराब, पुलिस ने दबिश देकर BAMS डॉक्टर .