हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 को आएंगे नतीजे | Votes to be cast in Haryana and Maharashtra on October 21, results to come on 24

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 को आएंगे नतीजे

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 को आएंगे नतीजे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 21, 2019/9:09 am IST

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। 24 अक्टूबर को काउंटिंग की जाएगी।

पढ़ें- चांद में छाई काली रात, विक्रम से नहीं हो सका संपर्क, अब मिशन ‘गगनयान’ पर फोकस

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनावी कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों राज्यों में 27 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। 4 अक्टूबर तक नामांकन किया जा सकता है और 7 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी 21 अक्टूबर को होगा।

पढ़ें- बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख का खुलासा ..इसलिए रात के वक…

288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में और 90 सीटों वाले हरियाणा में ही एक ही राउंड में मतदान होगा। चुनावी शेड्यूल के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है। अब दोनों राज्यों में कोई नई घोषणाएं नहीं की जा सकेंगी। महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ वोटर और हरियाणा में 1 करोड़ 28 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

पढ़ें- रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला 7.88 करोड़ रुपए जुर्…

हनी ट्रैप पर पटवारी का बयान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/gfFkDLb6Kb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers