तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू, 2.10 लाख मतदान केंद्रों में मतदान जारी

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 23 Apr 2019 07:03 AM, Updated On 23 Apr 2019 07:14 AM

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 15 राज्यों की कुल 117 सीटों पर मतदान शुरु हो गया है है। तीसरे चरण के मतदान के साथ ही छत्तीसगढ़, गुजरात, केरल, कर्नाटक गोवा, असम, दादर नागर हवेली और दमन-दीव की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान पूरा हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में इस बार बीजेपी के सामने गढ़ बचाने की चुनौती होगी। गौरतलब है कि 2014 के आमचुनाव में गुजरात की सभी 26 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: शिवराज ने की जनता से अपील, शेर बने कमलनाथ को फिर से चूहा बना दें

तीसरे चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ की 7 सीटें, गुजरात की सभी 26 सीटें, केरल की 20 सीटें, महाराष्ट्र और कर्नाटक में 14-14, यूपी में 10 सीटें, असम में 4, बिहार में 5,, ओडिशा में 6, पश्चिम बंगाल में 5, गोवा की 2 सीट के साथ दादर नगर हवेली, दमन दीव व त्रिपुरा की एक-एक सीटों के लिए मतदान जारी है।

ये भी पढ़ें: स्मृति इरानी बोलीं- चाहे इटली से रिश्तेदारों को बुला लो देश की जनता चुन चुकी है अपना प्रधान 

लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव में करीब 18.56 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव आयोग ने इसके लिए 2.10 लाख मतदान केंद्र बनाए हैं, तीसरे चरण में कई दिग्गजों की चुनावी किस्मत आज EVM में कैद हो जाएगी। गांधीनगर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तो केरल के वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सीट पर भी आज मतदान जारी है। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

 

 

Web Title : Voting begins for third phase, 117 fate of candidates will be imprisoned today in EVM

जरूर देखिये