जल संकट: कोरोना से बचे तो प्यासे मर जाएंगे! तीन किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है पानी, लॉकडाउन में घर से निकलने को मजबूर  | Water Crisis: Thirsty will die if left from Corona! Water has to be brought from three kilometers away, forced to leave the house in lockdown

जल संकट: कोरोना से बचे तो प्यासे मर जाएंगे! तीन किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है पानी, लॉकडाउन में घर से निकलने को मजबूर 

जल संकट: कोरोना से बचे तो प्यासे मर जाएंगे! तीन किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है पानी, लॉकडाउन में घर से निकलने को मजबूर 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 7, 2021/1:07 pm IST

मुरैना: सबलगढ़ तहसील के कुछ गांव में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। हालात यह हैं कि 2 हजार की आबादी वाले गांव में पीने के पानी लेने के लिए ग्रामीणों को बैल गाड़ियों और वाहनों से 3 किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता है। 

Read More: छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ाई जा रही कोरोना जांच की संख्या, 6 मई को सर्वाधिक 61,344 टेस्ट

हर साल ग्रामीणों को गर्मी आते ही पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता है। समस्या को लेकर शिकायत करने के बाद भी ना तो PHE अधिकारी और ना ही जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है। सलेमपुर गांव पेयजल संकट कई सालों से बना हुआ है। अभी लॉकडाउन में भी घर से बाहर निकलना ग्रामीणों की मजबूरी हो गई है। इधर ग्रामीणों का कहना है कि पेयजल संकट को लेकर नेताओं से लेकर सभी अधिकारियों तक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा।

Read More: 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किया आदेश

वहीं, PHE अधिकारियों की मानें तो इलाके में भूजल स्तर काफी नीचे गिर चुका है, जिसके चलते वहां पर किए जा रहे बोर सफल नहीं हो रहे हैं। इलाके में टंकियों का निर्माण कर घर में नल कनेक्शन से पेयजल की व्यवस्था की जा रही है।

Read More: कोरोना संक्रमण : वरिष्ठ नागरिकों के लिए समाज कल्याण विभाग ने जारी किए दिशा- निर्देश, सफाई, दवाई, कड़ाई का पालन करने की सलाह