छत्तीसगढ़ बजट 2021: प्रदेश के डॉक्टर आखिर ग्रामीण क्षेत्रों में क्यों नहीं दे रहे हैं सेवाएं, MLA धर्मजीत ने किया सवाल, मंत्री TS ने जताई चिंता.. | Why are the doctors of the state not providing services in rural areas, MLA Dharamjeet questioned, Minister TS expressed concern

छत्तीसगढ़ बजट 2021: प्रदेश के डॉक्टर आखिर ग्रामीण क्षेत्रों में क्यों नहीं दे रहे हैं सेवाएं, MLA धर्मजीत ने किया सवाल, मंत्री TS ने जताई चिंता..

छत्तीसगढ़ बजट 2021: प्रदेश के डॉक्टर आखिर ग्रामीण क्षेत्रों में क्यों नहीं दे रहे हैं सेवाएं, MLA धर्मजीत ने किया सवाल, मंत्री TS ने जताई चिंता..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 3, 2021/7:22 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रश्नकाल में JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने सवाल किया कि प्रदेश के डॉक्टर ग्रामीण क्षेत्रों में क्यों सेवाएं नहीं दे रहे हैं। इसके लिए क्या प्रयास किए जाने चाहिए। शासन ऐसे लोगों पर सख्ती क्यों नहीं कर रहा है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी चिंता जताई। प्रदेश सरकार की बड़ी राशि डॉक्टर्स के पढ़ाई में खर्च होती है। वह ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाएं नहीं देते। मंत्री ने रिक्त पदों में नियुक्ति को लेकर भरोसा दिलाया कि एक साल के भीतर इन्हें भरने की प्रक्रिया कर ली जाएगी।

Read More News: बजट ब्रह्मास्त्र! गांव, गरीब, मजूदर और किसान पर रहा भूपेश सरकार के तीसरे बजट का फोकस

 

शासकीय सेवा में नियुक्ति का मामला उठा
JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने शासकीय सेवा में नियुक्ति का मामला उठाया। विधायक ने रजिस्टर्ड मेडिकल UG और PG उपाधि धारकों को शासकीय सेवा में नियुक्ति को लेकर मंत्री से सवाल किया। धर्मजीत सिंह ने पूछा प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के UG और PG की उपाधि प्राप्त कितने छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया? कितने छात्रों ने छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल रजिस्ट्रेशन कराया? क्या रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स की शासकीय चिकित्सालयों के लिए नियुक्ति का आदेश जारी किया गया। कितने पदों पर और उसके विरुद्ध कितने लोगों ने कार्यभार ग्रहण किया? इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दी।

Read More News: बजट ब्रह्मास्त्र! मंजिलें भी जिद्दी हैं….रास्ते भी जिद्दी हैं…हम सफल होंगे क्योंकि हमारे हौसले भी जिद्दी हैं..

मंत्री टीएस सिंहदेव ने धर्मजीत के सवाल पर जवाब दिया। बताया कि छात्र छात्राओं के लिए नियुक्ति आदेश जारी किया गया। जिसके पालन में 148 चिकित्सकों ने कार्यभार ग्रहण किया। 2 वर्ष की अवधि तक ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं दिए जाने का प्रावधान है। इसका पालन नहीं किए जाने पर संबंधित अभ्यर्थी से अनुबंध की राशि। भू राजस्व की बकाया के रूप में वसूल करने की कार्रवाई करने का प्रावधान है। ऐसे लोगों से अनुबंध का पालन नहीं करने पर कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।

Read More News: किसान संगठनों ने किया चुनावी राज्यों की ओर रूख, 12 मार्च को पश्चिम बंगाल में रैली का ऐलान