दुनिया के सबसे बुजुर्ग योद्धा का 112 साल की उम्र में निधन, द्वितीय विश्वयुद्ध में थे शामिल | Worlds oldest warrior died at the age of 112, was involved in World War II

दुनिया के सबसे बुजुर्ग योद्धा का 112 साल की उम्र में निधन, द्वितीय विश्वयुद्ध में थे शामिल

दुनिया के सबसे बुजुर्ग योद्धा का 112 साल की उम्र में निधन, द्वितीय विश्वयुद्ध में थे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 29, 2018/9:56 am IST

वाशिंगटन। द्वितीय विश्वयुद्ध के सबसे बुजुर्ग योद्धा और अमेरिका के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रिचर्ड ओवरटन का में निधन हो गया है। वे 112 साल के थे। रिचर्ड ओवरटन के परिवार के मुताबिक उनका का निधन 27 दिसंबर को हुआ। परिवार की सदस्य शर्ली ओवरटन ने कहा कि उन्हें निमोनिया होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि रिचर्ड ओवरटन स्वेच्छा से सेना में 1942 में शामिल हुए थे और उन्होंने 188वें एविएशन इंजीनियर बटालियन में सेवाएं दीं। यह बटालियन पूरी तरह से अश्वेत इकाई थी और प्रशांत के विभिन्न द्वीपों में सेवाएं देती है। ओवरटन ने साल 2013 में कहा था कि वह लंबे जीवन का श्रेय भगवान को देते हैं और उन्होंने कोई दवा नहीं ली और उसकी मर्जी से जीवन का आनंद लिया। 2013 में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें युद्ध के बारे में सोचना या बात करना पसंद नहीं है। उन्होंने कहा था कि वह सारा कुछ भूल चुके हैं।

यह भी पढ़ें : विभागों का बंटवारा होते ही हलचल तेज, कांग्रेस कार्यकर्ता और कर्मचारियों के मुकदमे वापस लेगी सरकार 

107 साल की उम्र में ओवरटन ने कहा था कि मैं अपनी कॉफी में व्हिस्की पीता था, कभी-कभी इसे बगैर मिलाए पीता था। ओवरटन लंबे समय तक ऑस्टिन, टेक्सास में रहे। वह रिचर्ड ओवरटन एवेन्यू स्ट्रीट में रहते थे। इस सड़क का नाम उनके नाम पर रखा गया था। ओवरटन के निधन पर टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने एक बयान में उन्हें अमेरिकी आइकॉन व टेक्सास का लीजेंड बताया।

 
Flowers