येदियुरप्पा सरकार ने सदन में हासिल किया बहुमत, कहा प्रतिशोध की राजनीति नहीं करेगें | Yeddyurappa government gets majority in the house, said retaliation politics will not do

येदियुरप्पा सरकार ने सदन में हासिल किया बहुमत, कहा प्रतिशोध की राजनीति नहीं करेगें

येदियुरप्पा सरकार ने सदन में हासिल किया बहुमत, कहा प्रतिशोध की राजनीति नहीं करेगें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 29, 2019/6:07 am IST

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। इसी के साथ ही कर्नाटक के नाटक का अंत हो चुका है। कर्नाटक मुख्यमंत्री की शपथ ले चुके बीएस येदियुरप्पा ने आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया है। उन्होंने सदन में विश्वास मत पटल पर रखने के बाद ध्वनिमत से इसे जीत लिया है।

read more: मॉब लिंचिंग: बच्चा चोर समझ कर दो भाइयों को भीड़ ने पीटा, पुलिस आने बाद पता चला कि…

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब कुमारस्वामी और सिद्धारमैया सत्ता में थे तो उन्होंने प्रतिशोध की राजनीति नहीं की। मैं भी आश्वासन देना चाहता हूं कि हम भी इस तरह की राजनीति नहीं करेंगे। मैं भूलने और माफ करने में यकीन करता हूं। मैं उन लोगों से भी प्यार करता हूं जो मुझसे नफरत करते हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद कहना चाहता हूं।

read more: मध्यप्रदेश ने फिर हासिल किया टाइगर स्टेट का दर्जा, 526 टाइगर के साथ देश में पहले पायदान पर

उन्होंने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि मैं किसानों की समस्या पर ध्यान देना चाहता हूं। मैंने तय किया है कि मैं प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों को 2000-2000 की दो किश्तें दूं। मैं विपक्ष से अपील करता हूं कि हम साथ मिलकर काम करें।

read more: मध्यप्रदेश ने फिर हासिल किया टाइगर स्टेट का दर्जा, 526 टाइगर के साथ देश में पहले पायदान पर

कर्नाटक विधानसभा में स्पीकर को छोड़कर कुल सदस्यों की संख्या 224 है। 17 विधायकों अयोग्य ठहराने के बाद कुल संख्या 207 हो गई है। बहुमत साबित करने के लिए कुल 104 विधायकों की जरूरत है। विधानसभा कुल संख्या 224 (स्पीकर को छोड़कर)अयोग्य सदस्य 17 भाजपा 105 कांग्रेस 66 (नामित समेत) जदएस 34 बसपा 01 निर्दलीय 01 ।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/Frhi3X3z6VE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers