पुलिस हिरासत से भाग कर युवक ने की खुदकुशी, पुलिस महकमें में हड़कंप

Reported By: Abhishek Soni, Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 22 Jul 2019 12:54 PM, Updated On 22 Jul 2019 12:54 PM

अंबिकापुर। सरगुजा संभाग के चांदोरा थाने में युवक की पुलिस अभिरक्षा में आत्महत्या करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अंबिकापुर में फिर एक बार पुलिस हिरासत से भाग कर चोरी के आरोपी ने आत्महत्या कर ली। आरोपी का शव एक निजी क्लीनिक के बाहर लगे कूलर के सहारे फंदे से लटकता मिला। इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर दिया है।

read more : कर्नाटक के नाटक का आज होगा अंत, जाएगा या रहेगा? कुमारस्वामी का कार्यकाल...देखिए

दरअसल अंबिकापुर के कुंडला सिटी कॉलोनी में एक युवक के घर 13 लाख रुपए की चोरी हुई थी युवक ने संदेह जाहिर किया था कि सीसीटीवी बनाने आए युवकों ने ही घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में पुलिस ने शक के आधार पर पंकज और उसके एक अन्य साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी।

read more : नक्सलियों ने लगाया शहीदी सप्ताह मनाने का बैनर, 28 जुलाई से 3 अगस्त तक के लिए किया ये एलान

पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था और साइबर सेल की मदद से पुलिस रकम की बरामदगी में जुटी हुई थी और इसी कारण पिछले 2 दिनों से युवकों को हिरासत में रखा गया था। बीती रात युवक पंकज पुलिस हिरासत से फरार हो गया और जब पुलिस की टीम ने युवक का पीछा किया तो उसने डीसी रोड में स्थित एक क्लीनिक के पीछे कूलर के रॉड के सहारे फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

read more : इस राज्य में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, 35 लोगों की मौत 25 लोग घायल, कहां कितनी हुई मौतें खबर में देखिए

इस पूरे घटना से सरगुजा पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है घटना की जानकारी मिलते ही सरगुजा के प्रभारी एसपी समेत एएसपी एसडीएम समेत तमाम अधिकारी और पुलिस विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतारकर उसे पीएम के लिए भेजा गया है आशंका है कि पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने आत्महत्या की होगी हालांकि पुलिस इस मामले में किसी तरह की प्रताड़ना से इंकार कर रही है मगर पुलिस ने न तो मीडिया को मौके पर जाने की अनुमति दी और न ही पुलिस इस मामले में खुलकर बोल रही है।

read more : मुख्यमंत्री निवास में 24 जुलाई को ‘जन चौपाल-भेंट मुलाकात’ कार्यक्रम, आम लोगों से मुलाकात करेंगे सूबे के मुखिया

सवाल यह भी है कि आखिर पुलिस हिरासत से युवक फरार कैसे हो गया ? इसके अलावा अभी कुछ दिन पहले ही चंदौरा थाने में हवालात में एक युवक ने आत्महत्या की थी जिसे लेकर आईजी ने गंभीर कार्रवाई करते हुए चंदौरा थाने में पदस्थ सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था ऐसे में फिर एक बार पुलिस कस्टडी से फरार होकर युवक ने आत्महत्या की है ऐसे में देखना होगा कि इस मामले में क्या कार्रवाई होती है।

Web Title : Youth committed suicide by fleeing police custody

जरूर देखिये