ED ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में नौवीं गिरफ्तारी की, नीतीश दीवान चढ़ा हत्थे |

ED ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में नौवीं गिरफ्तारी की, नीतीश दीवान चढ़ा हत्थे

ईडी ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में नौवीं गिरफ्तारी की

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2024 / 09:47 PM IST, Published Date : February 16, 2024/9:36 pm IST

Satta matka result : रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने महादेव ऑनलाइन गेमिंग एवं सट्टेबाजी ऐप के कथित अवैध संचालन की धनशोधन जांच के सिलसिले में नौवीं गिरफ्तारी की है।

संघीय एजेंसी ने एक बयान में कहा कि नीतीश दीवान को बृहस्पतिवार को रायपुर में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत हिरासत में लिया गया और एक विशेष अदालत ने उसे 24 फरवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

read more: कांग्रेस के पूर्व विधायक का भाजपा MLA इँद्र कुमार साहू पर गंभीर आरोप, बोले- उनके ​इशारे पर हुआ जानलेवा हमला

ED makes ninth arrest in Mahadev betting app case

ईडी द्वारा इस मामले में की गई यह नौवीं गिरफ्तारी है। इसने इससे पहले कोलकाता निवासी नितिन टिबरेवाल, रायपुर में रहने वाले अमित अग्रवाल, कथित नकदी कूरियर असीम दास, पुलिस कांस्टेबल भीम सिंह यादव, सहायक उपनिरीक्षक चंद्रभूषण वर्मा, कथित ‘हवाला’ सांचालक बंधु अनिल और सुनील दम्मानी तथा सतीश चंद्राकर नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

read more: दिल्ली ने सिद्धांत को बाहर किया, ओडिसा ने बनाये चार विकेट पर 314 रन

संघीय जांच एजेंसी ने दावा किया, ‘नीतीश दीवान संयुक्त अरब अमीरात में महादेव ऑनलाइन बुक (एमओबी) के उच्चतम स्तर पर काम कर रहा था। वह महादेव ऐप के प्रवर्तकों का इस हद तक करीबी था कि उन्होंने उसे सट्टेबाजी संचालन स्थापित करने के अवसरों की तलाश के लिए जिम्बाब्वे भेजा था। ईडी ने आरोप लगाया कि वह ऐप के अवैध संचालन के बारे में ‘पूरी तरह से अवगत’ था और धन भेजने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बैंक खातों का संचालन कर रहा था।