कांग्रेस ने अभद्र शब्द के इस्तेमाल को लेकर मप्र के मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की |

कांग्रेस ने अभद्र शब्द के इस्तेमाल को लेकर मप्र के मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की

कांग्रेस ने अभद्र शब्द के इस्तेमाल को लेकर मप्र के मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 09:41 PM IST, Published Date : May 17, 2024/9:41 pm IST

भोपाल, 17 मई (भाषा) मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा पार्टी के लिए कथित रूप से अभद्र शब्द का इस्तेमाल करने के खिलाफ निर्वाचन आयोग (ईसीआई) में शिकायत दर्ज कराई है और मांग की कि उन्हें तुरंत चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित किया जाए।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बृहस्पतिवार को शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री यादव ने विपक्षी दल के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया।

कांग्रेस नेता ने मांग की कि आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के लिए मुख्यमंत्री यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए, जबकि भाजपा ने कहा कि वह हमेशा एमसीसी का पालन करती है।

मप्र कांग्रेस के ईसीआई मामलों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए कहा,’मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत रेवाड़ी जिले के कोसली में अपनी जनसभा में भाषण के दौरान (अयोध्या के) राम मंदिर के बारे में बोलते हुए कांग्रेस के लिए अशोभनीय शब्द का इस्तेमाल किया।’

धनोपिया ने 16 मई को मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में आयोग से आग्रह किया कि यादव पर एमसीसी के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

उन्होंने यह भी मांग की कि मुख्यमंत्री को लोकसभा चुनावों के शेष चरणों में प्रचार करने से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाए।

धनोपिया ने कहा, ”यादव एक संवैधानिक पद पर हैं और विपक्षी दल के खिलाफ इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना और धर्म के नाम पर वोट मांगना एमसीसी का घोर उल्लंघन है।”

इस बीच, यादव का वह वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कथित तौर पर कांग्रेस के लिए अशोभनीय शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं।

संपर्क करने पर, प्रादेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, ‘निर्वाचन आयोग को उनकी (कांग्रेस की) शिकायत पर फैसला करने दें। हम उस कांग्रेस की तरह नहीं हैं जो हमेशा संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करती है। हम और हमारे नेता एमसीसी का पालन करते हैं।’

भाषा दिमो नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers