RCB took steps towards playoffs, defeated Delhi by so many runs

RCB vs DC IPL 2024 Highlights : RCB ने प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए कदम, दिल्ली को इतने रनों से दी मात, पाटीदार ने खेली ताबड़तोड़ पारी

RCB ने प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए कदम, दिल्ली को इतने रनों से दी मात, RCB took steps towards playoffs, defeated Delhi by so many runs

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2024 / 12:30 AM IST, Published Date : May 12, 2024/11:37 pm IST

बेंगलुरू:  RCB vs DC IPL 2024 Highlights रजत पाटीदार के अर्धशतक के बाद यश दयाल की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज करते हुए मेहमान टीम को प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया। इस जीत से आरसीबी के 13 मैच में 12 अंक हो गए हैं और उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की मामूली उम्मीदें बनी हुई हैं। दिल्ली के भी इतने ही मैचों में इतने ही अंक हैं लेकिन आरसीबी की टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण पांचवें जबकि दिल्ली की टीम छठे स्थान पर है। आरसीबी का नेट रन रेट प्लस 0.387 जबकि दिल्ली का माइनस 0.482 है।

RCB vs DC IPL 2024 Highlights आरसीबी के 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल (39 गेंद में 57 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और शाई होप (29) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 56 रन की साझेदारी के बावजूद 19.1 ओवर में 140 रन पर सिमट गई। दिल्ली को इस मैच में नियमित कप्तान ऋषभ पंत की कमी खेली जिन्हें एक मैच के लिए निलंबित किया गया है। आरसीबी की ओर से यश दयाल ने 20 रन देकर तीन जबकि लॉकी फर्ग्युसन ने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए। कैमरन ग्रीन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

Read More : Sexy Video : देसी भाभी ने सोशल मीडिया पर मचा दिया तहलका, डीपनेक ब्लाउज में दिखाई सेक्सी अदाएं, वायरल हुआ वीडियो

इससे पहले पाटीदार ने 32 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों से 52 रन की पारी खेलने के अलावा विल जैक्स (29 गेंद में 41 रन, तीन चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी भी की जिससे आरसीबी ने नौ विकेट पर 187 रन बनाए। कैमरन ग्रीन ने अंत में 24 गेंद में नाबाद 32 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने चौथे ओवर में 30 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए। डेविड वार्नर (01) ने पहले ही ओवर में स्पिनर स्वप्निल सिंह की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर जैक्स को आसान कैच थमा दिया। जेक फ्रेजर-मैकगर्क (21) ने मोहम्मद सिराज पर एक छक्का और दो चौके मारे।

यश दयाल की पहली ही गेंद को अभिषेक पोरेल (02) ने हवा में लहराकर लॉकी फर्ग्युसन को कैच थमाया जबकि अगली गेंद पर फ्रेजर-मैकगर्क रन आउट हो गए। शाई होप (29) ने पहली ही गेंद पर सीधा शॉट खेला और दयाल के हाथ से छूने के बाद गेंद विकेटों से टकरा गई जबकि फ्रेजर-मैकगर्क क्रीज से बाहर थे। सिराज ने कुमार कुशाग्र (02) को पगबाधा करके दिल्ली को चौथा झटका दिया। होप और अक्षर ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। होप ने दयाल पर तीन चौके मारे जबकि अक्षर ने सिराज पर दो चौके जड़े। आरसीबी ने पावर प्ले में चार विकेट पर 54 रन बनाए। होप और अक्षर ने रन गति बनाए रखी। दोनों ने बीच-बीच में कुछ अच्छी बाउंड्री लगाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। होप हालांकि लॉकी फर्ग्युसन की गेंद को हवा में खेल गए और कर्ण ने डीप मिडविकेट से भागते हुए अच्छा कैप लपका। होप ने 23 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे। ट्रिस्टन स्टब्स भी अगले ओवर में रन आउट हो गए। अक्षर ने ग्रीन की गेंद को खेला जो उनके पैरों के पास ही गिर गई। स्टब्स रन के लिए भाग पड़े लेकिन अक्षर ने उन्हें लौटा दिया। स्टब्स वापस क्रीज तक पहुंचते इससे पहले ही ग्रीन ने स्टीक थ्रो से स्टंप्स गिरा दिए।

Read More : अब झुकेगा फिल्म ‘पुष्पा’ एक्टर ! अभिनेता अल्लू अर्जुन के खिलाफ मामला दर्ज 

अक्षर ने 12वें ओवर में विल जैक्स पर दो छक्कों के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के अलावा टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। ग्रीन ने रसिख (10) को लॉन्ग ऑन पर जैक्स के हाथों कैच कराके दिल्ली को सातवां झटका दिया। दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 61 रन की दरकार थी। दयाल ने इसके बाद अक्षर को कप्तान डु प्लेसी के हाथों कैच कराके दिल्ली को बड़ा झटका दिया और ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। ग्रीन के अगले ओवर में भी तीन ही रन बने जबकि फर्ग्युसन ने 18वें ओवर में मुकेश कुमार (03) को पवेलियन भेजकर सिर्फ दो रन दिए। दिल्ली को अंतिम दो ओवर में 53 रन की दरकार थी और दयाल ने कुलदीप यादव (06) को बोल्ड करके दिल्ली की पारी का अंत किया। दिल्ली के कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने चौथे ओवर में 36 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान फाफ डु प्लेसी (06) और विराट कोहली (27) के विकेट गंवा दिए।

डु प्लेसी ने तीसरे ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर फ्रेजर-मैकगर्क को कैच थमाया। कोहली ने इशांत शर्मा पर दो छक्के जड़े लेकिन इस तेज गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपर अभिषेक पोरेल को कैच दे बैठे। पाटीदार ने आते ही मुकेश पर तीन चौके मारे जबकि अक्षर का स्वागत छक्के के साथ किया। आरसीबी ने पावर प्ले में दो विकेट पर 61 रन बनाए। पाटीदार ने कुलदीप यादव पर भी छक्का जड़ा जबकि जैक्स ने भी बाएं हाथ के इस स्पिनर की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया। जैक्स ने कुलदीप पर एक और छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर अक्षर ने उनका कैच छोड़ दिया। इसी ओवर में पाटीदार भी 42 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब लॉन्ग ऑन पर शाई होप ने कैच टपका दिया। आरसीबी के रनों का शतक 10वें ओवर में पूरा हुआ।

Read More : पूनम पाण्डेय के होंठ को चाटता रहा कुत्ता, आंख बंद कर आनंद लेती रही बोल्ड एक्ट्रेस..देखें वीडियो 

पाटीदार ने खलील की गेंद पर एक रन के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगले ओवर में रसिख सलाम की गेंद पर अक्षर को कैच दे बैठे। जैक्स भी इसके बाद कुलदीप की गेंद पर अक्षर को कैच थमा गए। कैमरन ग्रीन ने कुलदीप पर लगातार दो छक्के मारे जबकि महिपाल लोमरोर (13) ने भी इस स्पिनर पर छक्का जड़ा लेकिन इसके बावजूद आरसीबी की टीम अंतिम 10 ओवर में सात विकेट पर 77 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से रसिख (23 रन पर दो विकेट) और खलील (31 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए। इशांत, मुकेश और कुलदीप ने एक-एक विकेट हासिल किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers