भारत के सात फुटबॉलर वीजा मुद्दों के कारण बहरीन रवाना होने से चूके |

भारत के सात फुटबॉलर वीजा मुद्दों के कारण बहरीन रवाना होने से चूके

भारत के सात फुटबॉलर वीजा मुद्दों के कारण बहरीन रवाना होने से चूके

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 22, 2022/4:18 pm IST

मनामा, 22 मार्च (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम के सात खिलाड़ी वीजा मुद्दों के कारण बहरीन के खिलाफ बुधवार को होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खेलने के लिए  मुंबई से टीम के साथ यात्रा नहीं कर सके।

भारत की 25 सदस्यीय टीम में से अठारह खिलाड़ियों के साथ मुख्य कोच इगोर स्टिमक और सहयोगी स्टाफ सोमवार को मनामा पहुंच गये। राष्ट्रीय टीम को बुधवार को मेजबान बहरीन के खिलाफ और शनिवार को बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलने हैं।

गोलकीपर अमरिंदर सिंह, रक्षा-पंक्ति के खिलाड़ी चिंगलेनसाना सिंह एवं आकाश मिश्रा और मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा, ब्रैंडन फर्नांडीस, अनिकेत यादव तथा बिपिन सिंह सोमवार को अपने साथी खिलाड़ियों के साथ विमान में नहीं चढ़ सके क्योंकि उनकी वीजा मंजूरी समय पर नहीं आ सकी।

स्टिमक ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमें अपनी यात्रा में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। सात खिलाड़ी (25 में से) मुंबई में रह गये हैं। हम अभी उनके वीजा की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, जिसके लिए हमने दो महीने पहले आवेदन किया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ उम्मीद है कि उन्हें आज अनुमति (वीजा अनुमोदन) मिल जायेगी और वे सभी वहां (मुंबई) से उड़ान भरेंगे और आज रात तक टीम में शामिल हो जाएंगे। फिलहाल कल के मैच में उनकी मौजूदगी के बारे में कुछ नहीं कह सकते है। ’’

उन्होंने टीम की योजना के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि मैं ऐसी स्थिति में क्या करूंगा। मुझे देखना होगा कि यहां मनामा में कितने खिलाड़ी उपलब्ध होते हैं। अगर ये सात खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे तब भी मैं उपलब्ध खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ एकादश को मैदान पर उतारूंगा। ’’

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के एक सूत्र ने हालांकि कहा कि सात खिलाड़ियों के वीजा मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और वे मंगलवार को ही मनामा पहुंचेंगे।

सूत्र ने कहा, ‘‘ संभवत: सभी सात खिलाड़ियों को आज ही मुंबई से उड़ान भरनी चाहिए और शाम तक मनामा पहुंचना चाहिए।’’

भारत ने अपने फुटबॉल इतिहास में बहरीन को कभी नहीं हराया है। टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1982 में गोलरहित ड्रॉ मैच रहा है।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers