Australia defeated Bangladesh in Super 8 match | ICC T20 World cup 2024

ICC T20 World cup 2024: कंगारुओं के सामने ढेर हुए बांग्लादेश के शेर.. सुपर 8 के मुकाबले में 28 रनों से रौंदा, कमिंस की हैट्रिक..

कमिंस की हैट्रिक, जम्पा की फिरकी से आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2024 / 11:43 AM IST, Published Date : June 21, 2024/10:45 am IST

नॉर्थ साउंड:  स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस की टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक और एडम जम्पा की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के वर्षाबाधित सुपर आठ चरण के मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 28 रन से हराया। (Australia defeated Bangladesh in Super 8 match) जम्पा ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर दो विकेट लिये । वहीं कमिंस ने 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये। आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजते हुए आठ विकेट पर 140 रन पर रोक दिया।

इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 35 गेंद में नाबाद 53 रन बनाये जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे । ट्रेविस हेड ( 31) और वॉर्नर ने पहली ही गेंद से आक्रामक खेल दिखाया। दोनों ने बिना किसी नुकसान के 60 रन बना लिये थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। खेल बहाल होने पर बांग्लादेश के रिशाद हुसैन ने तीन ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाये।

CM Kejriwal bail stayed: सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका.. HC ने जमानत पर लगाई रोक, फ़िलहाल नहीं आ पाएंगे बाहर

उन्होंने हेड और मिचेल मार्श ( एक ) को जल्दी आउट किया। दोहरे झटकों के बावजूद मैच पूरी तरह से आस्ट्रेलिया की गिरफ्त में था। अपना आखिरी टी20 विश्व कप खेल रहे वॉर्नर ने छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया। बारिश के कारण दूसरी बार खेल रोके जाने के समय आस्ट्रेलिया ने 11 . 2 ओवर में दो विकेट पर 100 रन बना लिये थे। उस समय डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर उसे जीत के लिये 72 रन ही चाहिये थे। (Australia defeated Bangladesh in Super 8 match) इससे पहले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आस्ट्रेलिया को शुरूआती सफलता दिलाते हुए पहले ही ओवर में तंजीद हसन को आउट किया। इसके साथ ही टी20 विश्व कप में उनके सर्वाधिक 95 विकेट हो गए। उन्होंने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा।

बांग्लादेश के लिये लिटन दास ( 16) और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (41) ने 58 रन की साझेदारी की। शांतो ने जोश हेजलवुड को चौथे ओवर में लांग आन पर छक्का लगाया। इसके बाद पांचवें ओवर में स्टार्क को दो चौके लगाये। जम्पा ने इस साझेदारी को तोड़कर नौवे ओवर में दास को पगबाधा आउट किया।

Mohammed Shami-Sania Mirza की शादी को लेकर टेनिस स्टार के पिता ने किया बड़ा खुलासा, क्रिकेटर ने भी दी बड़ी खुशखबरी, शेयर किया वीडियो

आस्ट्रेलियाई स्पिनर जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने नौवें से 13वें ओवर के बीच सिर्फ 26 रन दिये जबकि रिशाद हुसैन (दो ) और शांतो के विकेट गंवाये। (Australia defeated Bangladesh in Super 8 match) बांग्लादेश के लिये तौहीद ह्रदय ने 28 गेंद में 40 रन बनाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया । ह्रदय ने मार्कस स्टोइनिस को दो छक्के लगाये। कमिंस ने आखिर में लगातार तीन विकेट लेकर स्कोर आगे बढाने की बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने 18वें ओवर में लगातार दो विकेट लिये । पहले महमूदुल्लाह पूल शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए जबकि मेहदी हसन का कैच जम्पा ने लिया। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कमिंस ने ह्रदय को आउट करके हैट्रिक पूरी की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)