King Kohli will give a birthday gift to the fans at Eden Garden

Virat Kohli Birthday : ईडन गार्डन में फैंस को जन्मदिन का तोहफा देंगे किंग कोहली, सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर रहेगी नजर!

Virat Kohli Birthday : 5 नवंबर को भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली का जन्मदिन भी है। जाहिर है कि 'किंग कोहली' से मशहूर ये दिग्गज

Edited By :   Modified Date:  November 4, 2023 / 10:53 PM IST, Published Date : November 4, 2023/10:53 pm IST

नई दिल्ली : Virat Kohli Birthday : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में वनडे विश्व कप का मैच 5 नवंबर को खेला जाएगा। रविवार को होने वाले इस मैच के लिए खूब तैयारियां की गई हैं। इसी दिन भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली का जन्मदिन भी है। जाहिर है कि ‘किंग कोहली’ से मशहूर ये दिग्गज इस दिन को खास बनाना चाहेगा और फैंस को स्पेशल गिफ्ट देने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें : Amit Shah In Gwalior : सोनिया अपने बेटे को पीएम और कमलनाथ अपने बेटे को बनाना चाहते हैं सीएम, गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज 

35 साल के हो जाएंगे विराट

Virat Kohli Birthday : भारत और साउथ अफ्रीका के मैच के दिन ही विराट कोहली का जन्मदिन है। दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले विराट कोहली 35 साल के हो जाएंगे। पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने विराट का जन्मदिन एक बड़े लेवल पर बनाने का प्लान किया था। इसमें ये तय किया गया कि 70 हजार विराट के मास्क लोगों को बांटे जाएंगे। साथ ही साथ विराट का बर्थडे केक भी मैदान के बीच में ही कटवाया जाएगा। हालांकि इस पूरे कार्यक्रम के लिए आईसीसी ने इजाजत नहीं दी।

ईडन गार्डन के बाहर होगा जश्न

अब औपचारिक तौर पर भले ही मैदान के अंदर विराट के बर्थडे पर बड़ा सेलिब्रेशन नहीं होगी लेकिन मैदान के बाहर फैंस ने विराट के लिए उनके बर्थडे को खास बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। ईडन गार्डन्स के बाहर या कहें पूरे कोलकाता शहर में सबसे ज्यादा जर्सी विराट की बिक रही हैं। फैंस ने साथ ही तय किया है कि उनके जन्मदिन पर ज्यादा से ज्यादा विराट की जर्सी पहने हुए लोग स्टेडियम में विराट को नजर आएं। विराट के मास्क भी खूब बांटे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : CG Assembly Election-2023 : पहले चरण के मतदान के लिए 5 नवंबर को थमेगा प्रचार, 7 नवंबर को होगी वोटिंग 

फैंस को विराट देंगे खास तोहफा

Virat Kohli Birthday : विराट की कोशिश भी अपने फैंस को खास तोहफा देने की होगी. विराट महान सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर हैं। फैंस को उम्मीद है कि ये रिकॉर्ड उनके जन्मदिन पर बनेगा। विराट ने अभी तक 48 वनडे शतक ठोके हैं। वह इसी विश्व कप में 3 बार शतक के करीब पहुंचे लेकिन पूरा नहीं कर पाए. सचिन के नाम 49 वनडे शतकों का विश्व रिकॉर्ड है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp