जन्माष्टमी मनाने के लिए तैयार राजधानी, जानिए इस बार क्या रहेगा खास | Capital ready to celebrate Janmashtami, know what will be special this time

जन्माष्टमी मनाने के लिए तैयार राजधानी, जानिए इस बार क्या रहेगा खास

जन्माष्टमी मनाने के लिए तैयार राजधानी, जानिए इस बार क्या रहेगा खास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 22, 2019/7:49 am IST

भोपाल। नंदलाल के जन्म की खुशियां मनाने के लिए शहरवासी पूरी तरह तैयार है। शनिवार को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व है। राजधानी में बाजार इस पर्व के लिए पूरी तरह से रंग बिंरगी पोशाकों, पगड़ियों, और पालनों से पट गया है।

ये भी पढ़ें: राज ठाकरे से ईडी दफ्तर में पूछताछ, IL&FS केस में सवाल-जवाब

इस मॉडर्न जमाने में इस बार सबके प्यारे लडडू गोपाल भी पारंपरिक पोशाक से हटकर मार्डन ड्रेस में नजर आने वाले हैं। बाजार में लड्डू गोपाल के लिए पारंपरिक पोशाकें तो नजर आ ही रही हैं। साथ ही मॉडर्न रेंज भी उतारी गई है। सबसे खास बात तो यह है कि बाल गोपाल अब केवल बांसुरी तक ही सीमित नहीं रह गए हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस MLA का वी​​डियो वायरल, कहा 10 % कांग्रेस के लोग नही जीते..विपक्ष का नेता नही 

वहीं पारंपारिक रूप से चली आ रहे मुकुट की जगह इस बार पगड़ियों ने ले ली है। और एलईडी लाइट लगे, मोतियों से सजे शानदार झूले भी काफी में डिमांड हैं। लोगों के लिए दुकानों पर लड्डू गोपाल की प्रतिमाएं, पोशाक, मुकुट, बांसुरी से लेकर आ रहे हाईटेक हिंडोले आकर्षिण का केंद्र बने हुए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/hDM91mbSeK4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>