Big blow to Congress before the civic body elections

नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, Big blow to Congress before the civic body elections

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2023 / 06:55 PM IST, Published Date : April 27, 2023/4:46 pm IST

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के लखनऊ-दक्षिण नगर अध्‍यक्ष दिलप्रीत सिंह बृहस्‍पतिवार को अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये। इसके कुछ घंटों बाद कांग्रेस ने सिंह और एक अन्‍य नेता अजय श्रीवास्‍तव ‘अज्‍जू’ को ‘निष्‍कासित कर दिया।

Read More : Dantewada Naxal Attack: दंतेवाड़ा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने मसाल लेकर जय स्तंभ चौक पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता, जवानों की तस्वीरों पर चढ़ाएंगे फूल 

पूर्व में, लखनऊ छावनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके दिलप्रीत सिंह और उनके समर्थक आज प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गये। इसके कुछ घंटों बाद कांग्रेस की अनुशासन समिति के सदस्‍य श्‍याम किशोर शुक्‍ला के हस्‍ताक्षर से जारी पत्र में दिलप्रीत सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निष्‍कासन का आदेश जारी कर दिया गया।

Read More : केंद्रीय कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले! 8वां वेतन आयोग को लेकर जल्द आ सकता है बड़ा अपडेट

पार्टी ने अपने लखनऊ-उत्‍तर क्षेत्र के नगर अध्‍यक्ष अजय श्रीवास्‍तव उर्फ अज्‍जू को भी इसी आरोप में बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दिलप्रीत सिंह का भाजपा में स्‍वागत करते हुए कहा कि सिंह और उनके साथी नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा उम्‍मीदवारों को जीत दिलायेंगे। पाठक ने दूसरी पार्टियों से आकर भाजपा में शामिल हुए अन्‍य नेताओं का भी स्‍वागत किया।

Read More : सुपरमार्केट में इस लड़की की एंट्री बैन! देखते ही भगा देने का दिया ऑर्डर, लागू किया ये नया नियम

इससे पहले, गत रविवार को शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी की महापौर पद की उम्‍मीदवार अर्चना वर्मा भी उप मुख्‍यमंत्री पाठक की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गयी थी। इसके चंद घंटों बाद भाजपा ने उन्‍हें शाहजहांपुर से ही महापौर पद का प्रत्‍याशी घोषित कर दिया था।