कांग्रेस ने संविधान निर्माता आंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की |

कांग्रेस ने संविधान निर्माता आंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

कांग्रेस ने संविधान निर्माता आंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : April 14, 2022/4:42 pm IST

लखनऊ, 14 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर बृहस्पतिवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके महान कार्यों को याद किया।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के नेहरू भवन में देश के प्रथम कानून मंत्री भारत रत्न आंबेडकर की जयंती पर पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में बाबा साहब के महान कार्यों को याद किया गया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी। नेताओं ने कहा कि वर्तमान समय में बाबा साहब के विचारों की प्रासंगिकता और बढ़ गयी है।

संगोष्ठी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता द्विजेन्द्र त्रिपाठी और अमरनाथ अग्रवाल ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष सतीश अजमानी ने की। उन्होंने कहा कि भीमराव आंबेडकर स्वतंत्रता सेनानी, प्रख्यात अर्थशास्त्री और राजनीति के ज्ञाता होने के साथ-साथ कानून के विश्वविख्यात जानकार थे।

पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव, पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष मनोज यादव ने भी अपने विचार प्रकट किये।

भाषा आनन्द सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)