गाजियाबाद हादसे में झुलसी महिला की हालत गंभीर, बच्चे को अस्पताल से छुट्टी |

गाजियाबाद हादसे में झुलसी महिला की हालत गंभीर, बच्चे को अस्पताल से छुट्टी

गाजियाबाद हादसे में झुलसी महिला की हालत गंभीर, बच्चे को अस्पताल से छुट्टी

:   Modified Date:  June 14, 2024 / 10:48 PM IST, Published Date : June 14, 2024/10:48 pm IST

गाजियाबाद (उप्र), 14 जून (भाषा) गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में एक मकान में आग लगने की घटना में गंभीर रूप से झुलसी 22 वर्षीय महिला उज्मा की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार बुधवार की रात हुई इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी और उज्‍मा नामक एक महिला तथा उसके भतीजे अर्श रहमान (छह) झुलस गये थे। दोनों को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पच्चीस प्रतिशत तक जले बच्‍चे को शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई, जबकि उज्मा की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार, लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर में बुधवार रात को इमारत में आग लग गई।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान सैफुल रहमान (35), उनकी पत्नी नाजिरा (32), बेटी इकरा (सात), फैज ( सात महीने) और फरहीन उर्फ परवीन (25) के रूप में हुई है।

उसके अनुसार उज़्मा और अर्श बालकनी की ओर भागे, जिन्हें पड़ोसियों ने सीढ़ी की मदद से बचाया।

इस दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जहां ‘फैब्रिकेशन’ के काम के लिए फोम रखा हुआ था। फोम में आग लग गई और पूरा घर आग की चपेट में आ गया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि मकान मालिक शारिक ने घटना के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना नहीं दी, क्योंकि वह बिना किसी अनुमति के फैक्टरी चला रहा था और फोम समेत कुछ रसायन अवैध रूप से जमा किए गए थे।

उन्होंने बताया कि रात करीब सवा नौ बजे दमकल गाड़ियां वहां पहुंची, लेकिन संकरी गलियों और अतिक्रमण के कारण ये गाड़ियां आग बुझाने के लिए घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकीं। बाद में आग बुझाने के लिए 300 मीटर लंबी पाइप का इस्तेमाल किया गया।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)