मैं खुद चाहता था कि प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ें : अजय राय |

मैं खुद चाहता था कि प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ें : अजय राय

मैं खुद चाहता था कि प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ें : अजय राय

:   Modified Date:  June 12, 2024 / 02:32 PM IST, Published Date : June 12, 2024/2:32 pm IST

लखनऊ, 12 जून (भाषा) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को कहा कि वह चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाद्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ें, लेकिन पार्टी देश भर में उनकी सेवाओं का उपयोग करना चाहती थी और इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया।

राय ने पार्टी नेता राहुल गांधी के पिछले दिन के इस बयान का समर्थन किया कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़तीं, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो या तीन लाख वोटों से हार जाते।

राय ने ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, ”हम चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाराणसी में मोदी के खिलाफ लड़ें। लेकिन पार्टी ने कोई निर्णय नहीं लिया, क्योंकि उन्हें चुनावों के लिए पूरे देश का दौरा करना था।’

राय मौजूदा चुनावों में वाराणसी में मोदी से 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए। प्रधानमंत्री ने इससे पहले दो चुनावों में वाराणसी से भारी अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार उनकी जीत का अंतर कम हो गया।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राय ने कहा कि कांग्रेस ‘‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’’ (‘इंडिया’) के अन्य सहयोगियों के साथ, विपक्षी समूह को समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद देने की खातिर ‘धन्यवाद यात्रा’ करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘इंडिया’ गठबंधन की पार्टियों के साथ मिलकर 2027 में उप्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी और भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।

राय ने कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ में प्रश्नपत्र का लीक होना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक दर्जन से अधिक बार परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक और कार्यकर्ता ‘फील गुड’ मोड में थे कि मोदी जी एक ब्रांड नाम हैं और वाराणसी में आसानी से चुनाव जीत जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘लेकिन लोगों ने और इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में भगवा पार्टी को करारी शिकस्त दी।’

भाषा काजी जफर नरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)