अंतर्धार्मिक विवाह को लेकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हंगामा, आरोपी पर अपहरण का मुकदमा |

अंतर्धार्मिक विवाह को लेकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हंगामा, आरोपी पर अपहरण का मुकदमा

अंतर्धार्मिक विवाह को लेकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हंगामा, आरोपी पर अपहरण का मुकदमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 29, 2021/12:49 pm IST

बलिया (उत्तर प्रदेश), 29 जुलाई (भाषा) बलिया जिले में एक दलित लड़की के साथ मुस्लिम युवक द्वारा कथित तौर पर विवाह करने को लेकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और दोनों को थाने ले गये। पुलिस ने मुस्लिम युवक के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के उभांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 18 वर्षीय दलित युवती को लेकर इसी थाना क्षेत्र के पड़री गांव का निवासी दिलशाद बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित कचहरी में विवाह का पंजीकरण कराने गया था। तब युवती बुरका पहने थी। उन्होंने बताया कि कचहरी में मौजूद करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने संदेह के आधार पर पूछताछ की, लड़की को नाबालिग बताते हुए इसे ‘लव जिहाद’ करार दिया तथा हंगामा शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो सार्वजनिक हुआ है जिसमें लोग लड़की को हिंदू दलित बताते हुए उसके परिजन को बुलाने और युवक को धमकाते तथा थाने ले जाने की बात कहते दिख रहे हैं। वीडियो में लड़की कह रही है कि वह अपनी मर्जी से शादी करने आयी है।

सूत्रों के मुताबिक, करणी सेना के कार्यकर्ता युवक और युवती को जबरन बलिया शहर कोतवाली ले गये और वहां भी हंगामा किया। उन्होंने बताया कि बाद में इस मामले को लेकर उभांव थाना में बुधवार रात दिलशाद के विरुद्ध लड़की के पिता की शिकायत पर अपहरण के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उभांव थाना के प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्र ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

भाषा सं सलीम मानसी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers