मथुरा-पलवल रेलखंड की डाउन लाइन पर देर रात यातायात शुरू

मथुरा-पलवल रेलखंड की डाउन लाइन पर देर रात यातायात शुरू

: , January 23, 2022 / 01:44 AM IST

मथुरा (उत्तर प्रदेश), 22 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के वृंदावन में एक मालगाड़ी के कई डिब्बों के पटरी से उतर जाने के कारण मथुरा और दिल्ली के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ। हालांकि करीब 24 घंटे के बाद शनिवार देर रात एक लाइन पर यातायात शुरू हो गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी के कई डिब्बे शुक्रवार रात 11.30 बजे पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि यह हादसा मथुरा-पलवल खंड के भूतेश्वर और वृंदावन रोड स्टेशन के बीच हुआ।

आगरा मंडल के रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) एस के श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण अप और डाउन दोनों मार्ग और तीसरी लाइन प्रभावित हुई है।’’

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शिवम शर्मा ने बताया कि मथुरा-पलवल खंड की डाउन लाइन पर शनिवार देर रात ट्रेन की आवाजाही शुरू हो गई, जबकि अन्य हिस्से पर काम जारी है।

वरिष्ठ अधिकारियों और इंजीनियरों की देखरेख में 300 से अधिक लोग सीमेंट से लदे कोच को हटाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक हादसे के कारण 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और दो ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। उन्होंने कहा कि 59 और ट्रेनों के या तो मार्ग बदल दिये गए हैं या उनके समय में बदलाव किया गया है।

भाषा आशीष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)