मथुरा: छैमार गिरोह का सरगना समेत तीन गिरफ्तार |

मथुरा: छैमार गिरोह का सरगना समेत तीन गिरफ्तार

मथुरा: छैमार गिरोह का सरगना समेत तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 10, 2023 / 09:04 PM IST, Published Date : June 10, 2023/9:04 pm IST

मथुरा(उप्र), 10 जून (भाषा) मथुरा जिले से शनिवार को ‘छैमार’ गिरोह के कथित सरगना फाती सहित तीन लोगों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान चलाई गई जवाबी गोली गिरोह के सरगना के पैर में लगी है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने बताया कि फाती पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश व राजस्थान पुलिस के विभिन्‍न थानों में दर्ज छैमार गिरोह के नाम डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि यह मुठभेड़ जिले के कोसीकलां थाना क्षेत्र में कस्बे के पुराने जीटी रोड पर स्थित ईदगाह के मैदान में हुई, जहां पचास हजार रुपये का इनामी बदमाश छैमार गिरोह का सरगना फाती अपने साथियों के साथ लूट की योजना बना रहा था।

उन्‍होंने बताया कि पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से फाती घायल हो गया है, जिसे उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

पांडेय ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य किसी भी राज्य या जिले में जाकर कहीं भी सपरिवार डेरा डाल देते हैं और भीख मांगने के बहाने रेकी कर खाली या बंद पड़े दूरदराज के मकानों को चिह्नित कर अपना शिकार बनाते हैं।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन ने बताया कि पकड़े गए इनामी बदमाश फाती उर्फ कदीम उर्फ असद खान उर्फ पहलवान उर्फ बबलू उर्फ मोनिस कन्नौज जिले का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अन्य आरोपियों की पहचान अमरोहा निवासी मुशर्रत खान व कलीम के तौर पर की गई है।

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)