भाजपा ने अपने विधायक चौधरी बाबूलाल को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा |

भाजपा ने अपने विधायक चौधरी बाबूलाल को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा

भाजपा ने अपने विधायक चौधरी बाबूलाल को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा

:   Modified Date:  May 5, 2024 / 11:02 PM IST, Published Date : May 5, 2024/11:02 pm IST

लखनऊ, पांच मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने रविवार को फतेहपुर सीकरी के पार्टी विधायक चौधरी बाबूलाल को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। बाबूलाल चौधरी पर फतेहपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के अधिकृत उम्मीदवार राजकुमार चाहर के खिलाफ अपने पुत्र रामेश्वर चौधरी को निर्दल चुनाव लड़ाने का आरोप है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विधायक चौधरी बाबूलाल को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक पत्र भेजकर छह मई शाम पांच बजे तक उनका स्पष्टीकरण मांगा है।

पत्र में कहा गया है कि, ‘‘आपके खिलाफ भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ अपने बेटे को निर्दलीय चुनाव लड़ाने और प्रचार करने की शिकायत प्राप्त हुई है। आपको कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है कि क्यों न आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाय। समय से स्पष्टीकरण प्राप्त न होने की स्थिति में आपके खिलाफ संगठन द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।’’

प्रदेश अध्यक्ष ने बाबूलाल चौधरी को नोटिस भेज कर अपना जवाब देने के लिए छह मई शाम पांच बजे तक का मौका दिया है।

वर्ष 2014 में फतेहपुर सीकरी से बाबूलाल चौधरी भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे, लेकिन 2019 में पार्टी ने उनको टिकट न देकर राजकुमार चाहर को उम्मीदवार बनाया।

चाहर ने चुनाव में कांग्रेस के राजबब्बर को भारी मतों से पराजित किया। भाजपा ने 2022 में बाबूलाल को विधानसभा का टिकट दिया और वह चुनाव जीत गए।

इस बीच लोकसभा चुनाव में पार्टी ने मौजूदा सांसद राज कुमार चाहर को फिर उम्मीदवार बना दिया। चाहर के खिलाफ बाबूलाल चौधरी के पुत्र रामेश्वर चौधरी ने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया।

शुक्ला ने बताया कि इसके पहले भारतीय जनता पार्टी ने दो मई को एक नोटिस जारी कर रामेश्वर चौधरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

आगरा जिले की फतेहपुर लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा।

फतेहपुर सीकरी में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ने कांग्रेस कोटे से रामनाथ सिकरवार को उम्मीदवार बनाया है।

भाषा आनन्द संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers